भारत की ना से बौखलाया पाकिस्तान, नरेन्द्र मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

शनिवार, 22 सितम्बर 2018 (12:55 IST)
भारत ने पाकिस्तान का मुलाकात का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। पाकिस्तान ने भारत से विदेश मंत्री स्तरीय मुलाकात का आग्रह किया था।
 
भारत ने हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं के बाद पाकिस्तान से स्पष्ट तौर पर कहा कि वह आतंकी घटनाओं पर लगाम लगाए, इसके बाद ही बातचीत के रास्ते खुल सकेंगे। पाकिस्तान मोदी सरकार पर यह आरोप लगाया कि वह लोकसभा चुनाव 2019 में इन फैसलों का लाभ लेना चाहती है।
 
पाकिस्तान ने यह भी कहा है कि मुलाकात रद्द करने के पीछे भारत ने जो कारण दिए हैं, वे संतोषजनक नहीं हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने मुलाकात रद्द करने के पीछे कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा तीन पुलिसकर्मियों की हत्या को कारण बताया है, जबकि ये घटना भारत के मुलाकात के प्रस्ताव को स्वीकार करने के दो दिन पहले ही हो चुकी थी। पाकिस्तान ने ये भी कहा कि भारत सरकार 2019 में होने वाले चुनावों के चलते ऐसे फैसले ले रही है।
 
उल्लेखनीय है कि भारत-पाक विदेशमंत्री स्तरीय बातचीत की खबरों के दौरान जहां बीएसएफ के हवलदार नरेन्द्र कुमार का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था, जबकि शुक्रवार को आतंकवादियों ने अपहरण के बाद तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। इनमें दो एसपीओ और एक पुलिस कांस्टेबल शामिल था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING