पाकिस्तान के विदेश मंत्री का दावा, भारत ने एक और हमला करने की योजना बनाई

रविवार, 7 अप्रैल 2019 (23:21 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक बार फिर पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर रहा है। कुरैशी ने यह भी कहा कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच पाकिस्तान पर एक और बड़ा हमला करने की है।
 
मुल्तान में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे पास पुख्ता जानकारी है कि भारत ने हमला करने की पूरी योजना बना ली है। अगर भारत हमला करता है तो इस क्षेत्र की शांति और स्थिरता पर इसका सीधा असर पड़ेगा।
 
डॉन अखबार ने कुरैशी के हवाले से कहा कि तैयारियां की जा रही हैं और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले के आसार हैं। हमारी जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अप्रैल के बीच कार्रवाई हो सकती है।
उन्होंने कहा कि भारत एक नया ताना-बाना बुन सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ उनकी कार्रवाई को सही ठहराना तथा इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा।
 
सनद रहे कि कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले के बाद सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था और भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान के अंदर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया, जिसमें कई आतंकी मार गिराए गए थे।
 
भारत एयर स्ट्राइक के बाद अगले दिन पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने सीमा पार करने की कोशिश की, जिसे भारत ने विफल कर दिया। इसमें पाकिस्तान का एफ-16 ढेर कर दिया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स मैच के हाईलाइट्‍स