पाकिस्तान में हिजाब पर बवाल, आईटी कंपनी के CEO को देना पड़ा इस्तीफा

शनिवार, 20 अक्टूबर 2018 (21:27 IST)
पाकिस्तान में एक आईटी कंपनी में कार्यरत एक महिला को हिजाब पहनकर आने से रोकना कंपनी के सीईओ को खासा महंगा पड़ गया। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया। मामले पर बवाल मचने के बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जावेद कादिर ने मामले की जिम्‍मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया।
 
दरअसल क्रिएटिव किओस नामक आईटी कंपनी में कार्यरत एक महिला को फरमान सुनाया गया था कि वो वर्कप्लेस पर हिजाब पहनकर आना छोड़ दे। अगर वह ऐसा नहीं कर सकती तो नौकरी छोड़ सकती है।
 
महिला ने बताया कि एक मैनेजर ने उससे कहा कि अगर वह नौकरी करना चाहती है तो उसे हिजाब पहनकर आना छोड़ना होगा। हिजाब पहनने से कंपनी की छवि खराब हो रही है। महिला के मुताबिक, उसे नौकरी छोड़ने के लिए दो इस्लामिक बैंकों में वैकल्पिक नौकरी का ऑफर दिया गया है।
 
इस घटनाक्रम को लेकर कंपनी के सीईओ कादिर ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा, 'हमारे स्टाफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक साथी से अनैतिक व्यवहार करते हुए इस्तीफा मांगा। मैं इस मामले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। सहकर्मी को हुए तनाव के कारण मैं शर्मिंदा भी हूं।'
 
कादिर ने बताया कि पीड़ित महिला को अपना इस्तीफा वापस लेने और नौकरी जारी रखने के लिए कहा गया है। इसके अलावा संबंधित मैनेजर पर भी कार्रवाई की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING