पाकिस्तानी सेना POK छोड़ो, सड़कों पर उतरकर लोगों ने किया विरोध

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (12:09 IST)
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अब पाकिस्तान को (POK) हाथ से जाने का डर सता रहा है। बौखलाए इमरान ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को POK का दौरा किया था और वहां की विधानसभा को संबोधित किया था, लेकिन पीओके में ही पाकिस्तानी सेना के खिलाफ विरोध में लोग सड़क पर उतर आए हैं। इसमें लोग पाकिस्तान आर्मी को पीओके छोड़ने के नारे लगा रहे हैं।
 

Residents of PoK are now in open revolt against the Pakistan Army. They want Pak Army to leave PoK.

Yeh jo dehshatgardi hai
Iss ke peeche vardi hai

People in this video are saying that it is the Pak Army that is actually behind terrorism. pic.twitter.com/U6YHtn6l5o

— Major Gaurav Arya (Retd) (@majorgauravarya) 9 September 2019
ट्‍विटर पर इसका वीडियो वायरल हुआ है जिसमें लोग पाकिस्तानी सेना के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। इस वीडियो में लोग यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जो दहशतगर्दी है, उसके पीछे सेना की वर्दी है। इससे पहले भी पीओके में पाकिस्तानी आर्मी द्वारा आम लोगों पर  अत्याचार की खबरें सामने आती रही हैं।
ALSO READ: UNHRC में कश्मीर का मुद्दा उठाएगा पाकिस्तान, भारत भी जवाब देने को तैयार
पाकिस्तान ने पीओके आतंकियों की शरणस्थली बना रखा है। भारत में आतंकी साजिश रचने के लिए POK में ही आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है। पाकिस्तान ने पीओके में आतंकियों के कई लांचिंग पेड बना रखे हैं। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक में पीओके में कई ट्रेनिंग ठिकानों को तबाह कर दिया था।
 
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ही बौखलाया पाकिस्तान भारत को घेरने की नापाक साजिशें रच रहा है, लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ रही है। (Photo: twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शुरुआती गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार