भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की साजिश को किया नाकाम, 5 घुसपैठियों को किया ढेर

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (07:44 IST)
पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत में आतंक फैलाने की लगातार कोशिशें कर रहा है। पाकिस्तान की आतंकी साजिश एक बार फिर बेनकाब हुई है। खबरों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पिछले महीने मुठभेड़ की कोशिश करते हुए मारे गए पाकिस्तानी सेना के जवानों और आतंकियों का वीडियो समाने आया है। इन 5 आतंकियों को भारतीय सेना के वीर जवानों ने 3 अगस्त को ढेर कर दिया था।
ALSO READ: पाकिस्तान के प्रलाप का सामना करना होगा हर कूटनीतिक मंच पर
पहली बार यह वीडियो सामने आया है जो पाकिस्तान का काला चेहरा उजागर करता है। मारे गए घुसपैठियों में पाकिस्तान की सेना के जवान भी शामिल हैं, जो भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।
 
आतंकियों के साथ पाकिस्तान की सेना के जवान भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। भारतीय सेना के मुस्तैद जवानों को जैसे ही इसका पता चला। पहले उन्होंने वॉर्निंग शॉट देकर चेताया। इसके बाद घुसपैठ में सहायता करा रहे पाकिस्तान की सेना के जवानों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में सभी 5 घुसपैठिए ढेर हो गए। अगले दिन भारत के DGMO ने पाकिस्तान के DGMO से संपर्क कर लाशें ले जाने के लिए कहा। लेकिन हर बार की तरह पाकिस्तान ने लाशों को लेने से मना कर और साफ मना कर दिया कि वे ‍पाकिस्तानी जवानों के शव नहीं है।
 
खबरों के अनुसार भारत के अंदर घुसपैठ की ये कोशिश पाकिस्तान की सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की तरफ से की जा रही थी, जिसे भारतीय जवानों ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह आतंकियों के सहारे साजिश रच रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारी-भरकम चालान से बचा सकता है यह ऐप, नहीं रहेगी कागजात साथ रखने की टेंशन