Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान में 2 ट्रेनों के बीच टक्कर, कम से कम 30 लोगों की मौत तथा 50 घायल

webdunia
सोमवार, 7 जून 2021 (11:00 IST)
कराची। कराची। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में सोमवार को 2 रेलगाड़ियों के बीच टक्कर होने से कम से कम 30 लोग मारे गए तथा 50 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कराची से सरगोधा जा रही 'मिलात एक्सप्रेस' पटरी से उतर गई और सामने वाली पटरियों पर गिर गई जिससे रावलपिंडी से कराची आ रही 'सर सैयद एक्सप्रेस' उससे टकरा गई।
 
टक्कर के कारण मिलात एक्सप्रेस की बोगियां पलट गईं। यह हादसा सिंध के घोतकी जिले के धारकी शहर के निकट हुआ। ट्रेन दुर्घटना के बाद घोतकी, धारकी, ओबारो और मीरपुर माठेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई। घोतकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला ने बताया कि ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 50 लोग घायल हैं।
उन्होंने बताया कि हादसे में पलटी बोगियों के भीतर फंसे लोगों को निकालने में भी अधिकारियों को मुश्किलें आ रही हैं। अब्दुल्ला ने जियो न्यूज से कहा कि इस पूरे हादसे में 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गईं तथा 6 से 8 बोगियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने कहा कि बोगियों में फंसे यात्रियों को बचाना बचाव अधिकारियों के लिए चुनौती बना हुआ है। जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया जाएगा और इस काम में वक्त लगेगा। लोगों को चिकित्सीय मदद देने के लिए हम चिकित्सा शिविर भी लगा रहे हैं। रोहरी से एक 'राहत रेलगाड़ी' भी भेजी गई है।

घोतकी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उमर तुफैल ने कहा कि एक बोगी में यात्री अब भी फंसे हुए हैं तथा हमें आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों रेलगाड़ियों में 1,000 से अधिक यात्री सवार थे। राहत एवं बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona India Update: कोरोना संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी, एक्टिव केस में भी गिरावट