Surgical Strike 2 : पाकिस्तानी मीडिया का दुनियाभर में बना मजाक...

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019 (16:31 IST)
इस्लामाबाद। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पुलवामा हमले की 13वीं के दिन सर्जिकल स्ट्राइक-2 कर पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को जमींदोज कर दिया। भारतीय वायुसेना की इस बहादुरी पर पाकिस्तानी टेलीविजन पर सुबह से जो प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं, उससे दुनियाभर में उसका खासा मजाक उड़ रहा है। 
 
पाकिस्तानी मीडिया यह मानने को तैयार ही नहीं है कि भारत के मिराज लड़ाकू विमानों ने 1000 किलो के बम गिराकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर 350 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। पाक मीडिया का कहना है कि भारत के कुछ विमान हमारे क्षेत्र में घुस आए थे और वे वृक्षारोपण वाले इलाके में असला गिराकर भाग गए।
 
हकीकत यह है कि भारतीय वायुसेना की तड़के 3.30 मिनट पर की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर आतंकी मारे गए हैं। लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर पाक मीडिया यह बताता रहा कि भारत के हमले से हमारे यहां एक शख्‍स भी नहीं मारा गया और सिर्फ पेड़-पौधों को नुकसान पहुंचा है।
 
पाकिस्तानी मीडिया के उलट पाकिस्तान की संसद का जब लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा था, तब जरूर पाकिस्तानी सांसद भारत के इस हमले पर गहरी चिंता व्‍यक्‍त करते हुए करारा जवाब देने की बात करते नजर आए। सांसद फकर इमाम ने तो इतना तक कह दिया कि हमें यह तय करना होगा कि हमें इज्जत से जीना है या फिर एड़ियां रगड़-रगड़ कर... 
 
संसद के बाहर शाहबाज शरीफ ने जो बात मीडिया से कही, उस पर हंसी आती है। शाहबाज ने अपनी अवाम से कहा कि आप चिंता मत कीजिए...वह दिन दूर नहीं जब हम दिल्ली पर पाकिस्तान का झंडा लहराएंगे...
 
इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तानी मीडिया सरकारी गुलाम है और सरकार की ही जुबां बोलता है। इतने बड़े हमले के बाद एक ओर जहां पूरी दुनिया भारत की बहादुरी पर फख्र कर रही है, वहीं पाक मीडिया भारतीय मीडिया में इस हमले को लेकर दिखाए जा रहे कवरेज को एक प्रोपेगंडा करार दे रहा है।
 
रविवार को भी सोशल मीडिया में पाकिस्तानी टीवी एंकरों का जमकर मजाक बना। कई चैनलों पर छिछोरी किस्म की लड़कियां एंकर बनकर बचकाना हरकतें करती नजर आईं। इससे इन एंकरों की काफी खिल्ली उड़ी।
 
ट्‍विटर पर मंगलवार को पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा किया गया ट्‍वीट भी काफी सुर्खियों में रहा। पाकिस्तानी वायुसेना ने कल रात ही ट्‍वीट किया था कि अब पाकिस्तान की जनता आराम से सो जाएं, हम उनकी सुरक्षा में जाग रहे हैं। जब यह ट्‍वीट किया गया, उसके कुछ ही घंटे बाद भारतीय वायुसेना ने तबाही मचाकर पाकिस्तान की अवाम की आने वाले कई दिनों के लिए रातों की नींद उड़ा दी है। (वेब‍दुनिया न्यूज) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हवाई हमले में जैश का सबसे बड़ा ठिकाना तबाह, कई आतंकी समेत मसूद अजहर का साला ढेर