उमर अब्दुल्ला ने वायुसेना की कार्रवाई को बताया बड़ा हमला...

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019 (15:17 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर की गई कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि पाकिस्तानी जनरल किस बालाकोट की बात कर रहे हैं और अभी यह अंदाजा लगाना व्यर्थ है कि इस कार्रवाई के क्या नतीजे होंगे। लेकिन उमर ने कहा कि अगर यह नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ सेक्टर का बालाकोट है तो यह एक बड़ा हवाई हमला है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने टि्वटर पर कहा, वाह, अगर यह सच है तो यह किसी भी कल्पना से छोटी कार्रवाई नहीं है, लेकिन हम आधिकारिक बयान की प्रतीक्षा करेंगे। उमर ने उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने मिराज विमानों से नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी शिविरों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए हैं।

उमर ने कहा, अगर कार्रवाई का स्थान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का बालाकोट है तो यह भारतीय वायुसेना का एक बड़ा हवाई हमला है। अगर यह नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ सेक्टर का बालाकोट है तो यह काफी हद तक प्रतीकात्मक हवाई हमला है क्योंकि वहां पर वर्ष के इस मौसम में आतंकवादी शिविर खाली और गैर क्रियात्मक रहते हैं।

उन्होंने कहा, जब तक हम यह जान नहीं जाते कि पाकिस्तानी जनरल किस बालाकोट की बात कर रहे हैं तब तक यह अंदाजा लगाना व्यर्थ है कि हमने कहां पर हवाई हमला किया होगा और इसके क्या परिणाम होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जानिए कितनी ताकतवर है भारतीय वायुसेना, देखिए खास लड़ाकू विमान और हैलीकॉप्टर