Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आसमान में भी सुरक्षि‍त नहीं महिलाएं, न्यूजर्सी से लंदन आ रही फ्लाइट में महिला से रेप, लैंडिंग के बाद आरोपी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 (14:15 IST)
दुनियाभर में महिलाओं की सुरक्षा की बात की जाती है। उनके अधि‍कारों की बात की जाती है, लेकिन महिलाओं को सुरक्षा कहां-कहां तक दी जाए। धरती पर तो जैसे-तैसे महिलाएं खुद अपनी सुरक्षा कर सकती हैं, लेकिन आसमान में कोई अनहोनी हो जाए तो उसका क्‍या किया जाए।   जो खबर आ रही है, वो चौंकाने वाली है।

अमेरिका के न्यूजर्सी शहर से लंदन आ रही यूनाइटेड एयरलाइंस की ओवरनाइट एक फ्लाइट में एक महिला के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है।

हालांकि घटना पिछली 31 जनवरी की है, लेकिन मीडिया को इसकी भनक अब जाकर लगी है।

हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेप करने वाला आरोपी और महिला दोनों ही इस फ्लाइट के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे। इस दौरान रात में चलती फ्लाइट में आरोपी ने महिला के साथ जबरदस्‍ती की और दुष्‍कर्म कर डाला।

महिला के शिकायत करने के बाद आरोपी को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, शुरुआती पूछताछ के बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट बताती है कि 31 जनवरी को यूनाईटेड एयरलाइंस की एक ओवरनाइट फ्लाइट ने न्यूजर्सी से टेकऑफ किया था। इस फ्लाइट की बिजनेस क्लास में 40 साल का एक ब्रिटिश नागरिक भी सफर कर रहा था। रात में उसने बिजनेस क्लास में ही अकेली सफर कर रही महिला से रेप किया। इस दौरान बाकी पैसेंजर गहरी नींद में सो रहे थे और किसी को कुछ पता नहीं चला।

महिला उस वक्‍त तो लाचारी में उसका शि‍कार हो गई, लेकिन बाद में उसने अपने साथ हुई इस घटना की सूचना फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को दी। क्रू ने पुलिस से संपर्क कर पूरी घटना बताई। इसके बाद जैसे ही फ्लाइट ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंडिंग की तो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

बात करते, ड्र‍िंक शेयर करते देखा था!
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उससे शुरुआती पूछताछ की और फ्लाइट में जाकर सबूत जुटाए। बाद में आरोपी को जांच जारी रहने तक जमानत पर रिहा कर दिया। लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में तेजी से जांच की जा रही है। महिला की मेडिकल जांच भी कराई गई है।

ब्रिटिश वेबसाइट ‘डेली मेल’ मुताबिक, महिला और आरोपी एक दूसरे को पहले से नहीं जानते थे, लेकिन फ्लाइट के दौरान उन्हें आपस में बातचीत करते और ड्रिंक शेयर करते देखा गया था। पुलिस ने उसे केबिन की भी तलाशी ली और सैम्पल जुटाए जहां आरोपी की सीट थी। इन्‍हीं सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एक्सप्लेनर: पश्चिमी उत्तरप्रदेश में कौन सा चला कार्ड, कम वोटिंग से किसको नफा किसको नुकसान?