Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कमला हैरिस के बाद कैलीफोर्निया की सीनेट सीट के लिए रो खन्ना प्रबल दावेदार

webdunia
शुक्रवार, 13 नवंबर 2020 (10:59 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के जनवरी में पदभार संभालने के बाद खाली होने वाली कैलीफोर्निया की अमेरिकी सीनेट सीट के लिए भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। खन्ना ने हाल ही में सिलीकॉन वैली से लगातार तीसरी बार चुनाव जीता है।
 
हैरिस 2016 में कैलीफोर्निया से अमेरिकी सीनेटर चुनी गई थीं। उनके जनवरी में उपराष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद यह सीट खाली हो जाएगी। कैलीफोर्निया के कानून के अनुसार गवर्नर गेविन न्यूसम सीनेटर सीट के कार्यकाल के बाकी 2 वर्ष के लिए चुनाव करेंगे। खबरों के अनुसार वे खन्ना (44) सहित कई नामों पर विचार कर रहे हैं।
संभावित दावेदारों में कैलीफोर्निया के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एलेक्स पाडिला, सांसद करेन बास, सांसद बारबरा ली, सांसद एडम शिफ, लॉन्ग बीच (कैलीफोर्निया का एक शहर) के मेयर रॉबर्ट गार्सिया, सैन डिएगो के राज्य सीनेट प्रोटेम टोनी एटकिंस, कोषाध्यक्ष फियोना मा और राज्य नियंत्रक बैटी ई शामिल हैं।
 
इन खबरों के बारे में खन्ना से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरा नाम उस सूची में है, लेकिन साथ ही मैं एक महत्वपूर्ण क्षेत्र 'सिलिकॉन वैली' का प्रतिनिधित्व भी करता हूं। देखते हैं आगे क्या होता है? मैं हर तरह के काम के लिए तैयार हूं, जहां भी मेरी सबसे अधिक जरूरत हो।
 
वहीं खन्ना ने 'एबीसी न्यूज' से कहा कि मुझे लगता है कि कई प्रतिभावान लोग मौजूद हैं, लेकिन साथ ही मैं उम्मीद करता हूं कि गवर्नर प्रगतिशील दृष्टिकोण वाले किसी व्यक्ति का ही चुनाव करें। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नोबेल पुरस्कार विजेता के साथ मिलकर ब्रह्मांड के रहस्य उजागर करेंगे भारतीय खगोलविद्