बांग्लादेश की सोशल मीडिया स्टार सनाई महबूब को अभद्र तस्वीरें हटाने का फरमान

मंगलवार, 19 फ़रवरी 2019 (00:15 IST)
ढाका। बांग्लादेश की सोशल मीडिया स्टार सनाई महबूब को कथित उत्तेजित तस्वीरें पोस्ट करना भारी पड़ गया। देश की पुलिस ने उन्हें तलब कर अभद्र तस्वीरों को हटाने का फरमान सुना दिया। रूढ़िवादी मुस्लिम देश में अधिकारियों ने ऑनलाइन वयस्क सामग्री के खिलाफ अपने अभियान को तेज किया है।
 
अभिनेत्री बनने की इच्छुक महबूब नियमित तौर पर सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें साझा करती हैं जिसमें वे पूरे कपड़े पहनी होती हैं लेकिन फिर भी वे तस्वीरें उत्तेजित होती हैं। 21 वर्षीय युवती को रविवार को ढाका के एक थाने में आने का आदेश दिया गया तथा उनसे अपनी सारी तस्वीरों को हटाने को कहा गया।
 
देश के मनोरंजन उद्योग में यह संभवत: अपनी तरह का पहला मामला है। ढाका साइबर अपराध इकाई के वरिष्ठ अधिकारी नजम उल इस्लाम ने बताया कि अफसरों ने अभिनेत्री की काउंसलिंग की गई और उनसे अभद्र सामग्री हटाने को कहा।
 
उन्होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक व्यवस्था में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करते हैं लेकिन उनकी सामग्री का माता-पिताओं ने विरोध किया है। उनकी कुछ तस्वीरें देश के अभद्रता संबंधी कानून के तहत अनुपयुक्त हो सकती हैं। महबूब ने कहा कि वे यह नहीं समझती हैं कि उनकी तस्वीरें अभद्र हैं। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ मेरे मॉडलिंग करियर और मेरी आजादी का हिस्सा हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख SBI ने 23 शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का बकाया LOAN माफ किया