फिर किरकिरी, पाकिस्तान को लंदन में झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 (17:11 IST)
लंदन। पाकिस्तान को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। लंदन में ‘रक्षा मीडिया स्वतंत्रता’ मुद्दे पर आयोजित सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के कार्यक्रमों का बहिष्कार किया।
 
कुरैशी का बहिष्कार करने वाले संवाददाताओं ने कहा कि हमने पाकिस्तान में बोलने की आजादी की चिंताओं को लेकर कुर्सियां खाली छोड़ी हैं, क्योंकि पत्रकार इसका विरोध कर रहे हैं।
 
पाक विदेश मंत्री आधिकारिक दौरे पर लंदन में हैं और यहां वे एक सम्मेलन में हिस्सा ले रहे थे, जिसमें लगभग सभी कुर्सियां खाली थीं, जिसका वीडियो पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर डाला है।
 
कुरैशी ने पाकिस्तान में पत्रकारों पर पाबंदी के मुद्दे पर कहा कि आप मेरा विश्वास करें, मीडिया को नियंत्रित करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। वह समय चला गया जब मीडिया को नियंत्रित किया जाता था। नया जमाना सोशल मीडिया का है और आप चाह कर भी इसे नियंत्रित नहीं कर सकते।

उल्लेखनीय है कि शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में पिछले दिनों इमरान की तब भी किरकिरी हुई थी, जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खान की मौजूदगी में ही आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा था। इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भारतीय रवींद्रनाथ टैगोर की रचना खलील जिब्रान के नाम से उद्धृत कर दी थी। तब भी उनका खूब मजाक बना था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कमजोर मांग से सोना टूटा, चांदी भी गिरी, जानिए कितने घटे दाम