Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के खस्ता हालात पर पीएम शाहबाज का छलका दर्द, कहा- मित्र देश हमें भिखारी समझते हैं

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 16 सितम्बर 2022 (12:38 IST)
इस्लामाबाद। पहले से ही आर्थिक समस्या झेल रहे पाकिस्तान की परेशानियां हाल ही में आई बाढ़ ने जबर्दस्त बढ़ा दी है। इससे यहां की सभी क्षेत्रों से जुड़ी अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। वकीलों से जुड़े एक सम्मेलन में पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उनको फोन करते हैं तो वे सोचते हैं कि हम उनके पास पैसे मांगने आए हैं।
 
शरीफ यहां वकीलों से जुड़े एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उनको फोन करते हैं तो वे सोचते हैं कि हम उनके पास पैसे मांगने आए हैं। शरीफ ने कहा कि छोटी अर्थव्यवस्थाओं ने भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है और हम पिछले 75 साल से भीख का कटोरा लेकर भटक रहे हैं।
 
प्रधानमंत्री शरीफ के अनुसार पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बाढ़ से पहले भी चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रही थी। 30 वर्षों में आई सबसे भीषण बाढ़ ने इसे और अधिक जटिल बना दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान का एक तिहाई हिस्सा पानी में डूबा हुआ है और हर 7 में से 1 व्यक्ति बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है जिससे अनुमानित रूप से 12 खरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है जिससे लगभग 78,000 वर्ग किलोमीटर (2 करोड़ एकड़) फसल पानी में डूबी हुई है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महंत नरेंद्र गिरी ने जिस कमरे में किया था सुसाइड, वहां से मिला 50 किलो सोना, 3 करोड़ कैश और 9 क्विंटल देशी घी