Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

करतारपुर आने वाले सिख श्रद्धालुओं को इमरान ने दी 2 बड़ी रियायतें

webdunia
शुक्रवार, 1 नवंबर 2019 (11:20 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान आने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए 2 बड़ी रियायतें देने की घोषणा करते हुए कहा कि अब उन्हें वैध पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, बल्कि वे किसी भी वैध पहचान पत्र की मदद से यहां आ सकते हैं।

खान ने शुक्रवार को ट्वीट कर दूसरी छूट का ऐलान करते हुए कहा, भारतीय श्रद्धालुओं को 10 दिन पहले पंजीकरण नहीं कराना होगा। उद्घाटन के दिन और गुरु नानक की 550वीं जयंती पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। खान करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसी दिन भारतीय सीमा में इस कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी पंजाब के गुरुदासपुर में डेरा बाबा नामक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। भारत की ओर से पाकिस्तान जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के शामिल होने की संभावना है। सिंह पहले जत्थे के साथ पाकिस्तान रवाना होंगे।

इस बीच पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को कॉरीडाेर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए विशेष न्योता भेजा है। विदेश मंत्रालय ने हालांकि कहा कि इसके लिए सिद्धू को राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी। इस प्रकार सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर संशय की स्थिति बनी हुई है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली हवाई अड्डे पर संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप, सुरक्षा सख्त