Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में परेड में घुसी तेज रफ्तार SUV, 5 की मौत, 40 से अधिक घायल

webdunia
सोमवार, 22 नवंबर 2021 (13:50 IST)
वौकेशा। अमेरिका के वौकेशा में क्रिसमस के जश्न का माहौल तब एकाएक गम में बदल गया जब रविवार को तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी अवरोधक तोड़ कर क्रिसमस परेड में शामिल लोगों से टकरा गई। इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए।
 
घटना के एक वीडियो में महिला को चिल्ला कर बार-बार 'ओह माय गॉड' कहते सुना जा सकता है। एक पिता को शवों के बीच अपनी बेटी को खोजते देखा जा सकता है। इस दुर्घटना में ‘डासिंग ग्रैनीज’ क्लब के सदस्य शिकार हुए।
 
वौकेशा शहर के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर रविवार देर रात बताया कि 5 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है और 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि अभी जानकारी जुटाई जा रही है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
 
शहर पुलिस के प्रमुख डैन थॉम्पसन ने बताया कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, लेकिन उन्होंने उस व्यक्ति या उसके संभावित मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।
 
राज्य के शीर्ष कानून प्रवर्तन अधिकारी, एटॉर्नी जनरल जोश कौल ने ट्वीट किया, 'वौकेशा में आज जो कुछ हुआ, वह दुखद है और मुझे पूरा भरोसा है कि जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा।'
 
लोगों ने अपने मोबाइल फोन पर इस भयावह हादसे के वीडियो बनाए। एक वीडियो में एसयूवी को बैरिकेड तोड़कर भीड़ में घुसते देखा जा सकता है। साथ में कुछ आवाज भी सुनाई दे रही हैं जो गोलियां चलने की हो सकती है। थॉम्पसन ने कहा कि वौकेशा के एक पुलिस अधिकारी ने वाहन को रोकने के लिए गोली चलाई। गोली चलाने के कारण वहां मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ। थॉम्पसन ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि अधिकारी की गोली वाहन चालक को लगी या नहीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भिंड पुलिस एक्‍शन में, ऑनलाइन गांजा बेचने के मामले में ‘अमेजन’ के डायरेक्टरों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज