Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अफगानिस्तान की आजादी के दिन झंडा लहरा रहे लोगों पर तालिबान की गोलीबारी, कई मरे

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 19 अगस्त 2021 (17:37 IST)
काबुल। अफगानिस्तान की आजादी के दिन असदाबाद (Asdabad) में रैली के दौरान तालिबान (Taliban) की गोलीबारी और भगदड़ के बीच कई लोगों के मारे जाने की खबर है। 
 
जानकारी के मुताबिक ये लोग हाथों में अफगानिस्तान का झंडा लिए अफगानिस्तान के स्वाधीनता दिवस के मौके पर रैली निकाल रहे थे। इस गोलीबारी के बाद तालिबान का असली चेहरा भी सबके सामने आ गया है। जिसको लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे कि किसी पर भी प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। 
 
रॉयटर्स के मुताबिक असदाबाद में लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रैली निकाल रहे थे। इसी दौरान अफगानिस्तान का झंडा फहराने वाले कुछ लोगों पर तालिबानियों ने गोलियां चला दीं। गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि लोगों की गोलीबारी में मौत हुई या फिर भगदड़ में। 
 
उल्लेखनीय है कि हर साल 19 अगस्त को अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। हालांकि गोलीबारी के संबंध में तालिबान की ओर कोई बयान नहीं आया है। इससे पहले बुधवार को भी ऐसे दावे किए गए थे कि तालिबानी लड़ाकों ने काबुल एयरपोर्ट पर महिलाओं और बच्चों पर भी हमला किया है।  (फाइल फोटो)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

‘हिंदी’ में लेटर देख भड़क गए तमिलनाडु के सांसद, पहुंच गए हाईकोर्ट, अदालत ने दिया यह ‘आदेश’