Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सच हो रही 'बाबा वेंगा' की भविष्यवाणियां, क्या नजदीक है दुनिया का अंत?

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 16 जुलाई 2022 (11:42 IST)
एक बार फिर से रहस्यमयी बाबा वेंगा चर्चाओं में हैं। इस अंधी भविष्यवक्ता द्वारा सालों पहले की गई भविष्यवाणियों में से अब तक 2 के सच होने का दावा किया जा रहा है। बाबा वेंगा अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उनका नाम नास्त्रेदमस, और संत अच्युतानंद दास जैसे भविष्यवक्ताओं के साथ लिया जाता है। बाबा वेंगा को भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जान लेने की सिद्धियां प्राप्त थीं। बाबा वेंगा ने एशियाई और यूरोपीय देशों के लिए कुछ भविष्यवाणियां की थी, उनमें से कुछ के सही होने का दावा किया जा रहा है, और कुछ आने वाले वर्षों में सच होती दिखाई देने की संभावना व्यक्त की जा रही है। आइए जानते हैं रहस्यमयी बाबा वेंगा और उनकी भविष्यवाणियों के बारे में....
 
सच हुई एशिया के लिए की गई भविष्यवाणी: बाबा वेंगा ने 2022 के लिए कुछ भविष्यवाणियां की थीं। उन्होंने कहा था कि 2022 में ऑस्ट्रेलिया और एशियाई देशों में भयंकर बाढ़ आएगी। हैरानी की बात है कि उनकी ये भविष्यवाणी सच हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में इस साल की शुरुआत में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। इसी तरह एशियाई देश भारत, फिलीपीन्स, अफगानिस्तान, इंडोनेशिया और ओमान इस वक्त खतरनाक बाढ़ की मार झेल रहे हैं। 
 
यूरोप के लिए कही थी ये बात: इसी तरह बाबा वेंगा ने यूरोपीय देशों के लिए भी एक भविष्यवाणी की थी। वेंगा ने कहा था कि 2022 में यूरोपीय देशों में पानी की कमी के परिणामस्वरुप सूखे जैसे हालात बन जाएंगे। अंतराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पुर्तगाल की सरकार ने अपने नागरिकों को पानी के उपयोग को सीमित करने के लिए कहा है और इटली इस समय 70 साल के सबसे खराब सूखे से गुजर रहा है। इटली की 'पो' नदी का जल स्तर गिरता ही जा रहा है। 
 
क्या इस साल धरती पर दस्तक देंगे एलियन?
बाबा वेंगा ने मानव सभ्यता के संदर्भ में 2022 को बहुत महत्वपूर्ण माना था। इन दो सच हो चुकी भविष्यवाणियों के अलावा बाबा वेंगा ने कहा था कि इस साल टिड्डियों का आक्रमण, वर्चुअल रियलिटी के क्षेत्र में वृद्धि, साइबेरिया में नए वायरस की दस्तक और एलियन का हमला जैसी घटनाएं होंगी। हमने पिछले साल देखा था कि अफ्रीकी देशों समेत भारत और पाकिस्तान में भी टिड्डियों के दल ने कई फसलों को नष्ट किया था। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां समय-समय पर सच होती दिखाई देती हैं। 
 
5079 में होगा दुनिया का अंत : उल्लेखनीय है कि 1911 में जन्मी बाबा वेंगा का साल 1996 में ब्रैस्ट कैंसर के चलते निधन हो गया था। उनकी भविष्यवाणियों की तरह उनके जीवन की कहानी भी रहस्यमयी है। कहा जाता है कि एक बार वे बवंडर के दौरान कहीं खो गई थीं, जब वह मिली तो उनकी आंखें रेत से ढंकी हुई थीं। बाबा वेंगा बहुत कम उम्र से ही अंधी थी और उनका ताल्लुक बहुत ही गरीब परिवार से था। लेकिन, अंधी होने के बाद भी उन्हें भविष्य की घटनाओं को जान लेने की सिद्धियां प्राप्त थीं। मरने के ठीक पूर्व उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। 
 
पहले ही कर दी थी 9/11 और ओबामा के राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी: पहले भी बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं। अमेरिका के 9/11 'वर्ल्ड ट्रेड सेंटर' पर हुए हमले की भवष्यवाणी करते हुए बाबा वेंगा ने कहा था कि 2001 में एक ऐसा आतंकी हमला होगा, जिससे अमेरिका के दो 'स्टील बर्ड्स' तबाह हो जाएंगे। इसके अलावा बराक ओबामा का राष्ट्रपति बनना, पूर्वी-पश्चिमी जर्मनी का विलय, सोवियत यूनियन का टूटना और 2004 में आई थाईलैंड सुनामी शामिल है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भाजपा का बड़ा आरोप, सोनिया ने रची थी नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश