Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिल्ली हुई ग्रेजुएट : अपनी मालकिन के साथ ऑनलाइन क्लास अटेंड करने पर यूनिवर्सिटी ने दी स्नातक की उपाधि

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 6 जून 2022 (11:28 IST)
टेक्सास, अमेरिका। इंटरनेट पर आपने जानवरों को अनेकों कारनामे करते देखा होगा। बात करने वाला तोता, साइकल चलाता हुआ बंदर, फुटबॉल खेलता कुत्ता आदि कई हैरतअंगेज करतब दिखाते जानवरों के वीडियज  हमे आए दिन देखने को मिलते है। लेकिन, इन दिनों अमेरिका के टेक्सास शहर की एक बिल्ली सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है, जिसने खेल कूद से हटकर पढ़ाई-लिखाई में रूचि ली और यूनिवर्सिटी से डिग्री भी प्राप्त की।
 
बात हो रही है फ्रांसेसा बोर्डियर और उनकी प्यारी बिल्ली सुकी की, जिसने हाल ही में टेक्सास विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। सुकी ने अपनी ओनर फ्रांसेसा के साथ कॉलेज की सभी जूम मीटिंग (ऑनलाइन क्लास) अटेंड की हैं।
 
लॉकडाउन के कारण फ्रांसेसा को अपने कॉलेज के लेक्चर्स ऑनलाइन ही अटेंड करने पड़ते थे। दोस्तों से ना मिल पाने की वजह से सुकी ही फ्रांसेसा की एकमात्र दोस्त थी। इसलिए, फ्रांसेसा हर जूम मीटिंग अपनी बिल्ली के साथ अटेंड करने लगी। सूकी भी एक समर्पित छात्रा निकली, जिसने अधिकतर जूम क्लासेज में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। 
 
सूकी की लगन को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने उसे भी ग्रेजुएशन सेरेमनी में फ्रांसेसा की तरह मोर्टार बोर्ड हैट और काले रंग का गाउन दिया। 
 
फ्रांसेसा ने अपनी प्यारी सहपाठी के साथ इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि हां, मेरी बिल्ली ने मेरे साथ मेरी सारी जूम मीटिंग्स अटेंड की, इसलिए हम दोनों टेक्सास यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होंगे। फ्रांसेसा ने कहा कि मैं ज्यादातर समय अपने अपार्टमेंट में थी, जहां मेरे साथ सिर्फ मेरी बिल्ली थी। जब भी मैं अपनी ऑनलाइन क्लास अटेंड करती, मेरी बिल्ली मेरे पास आकर चुपचाप बैठ जाती, ऐसा लगता था जैसे वो कुछ सुनना चाहती है। इसलिए मैं रोज सूकी को अपने साथ बैठाकर ऑनलाइन लेक्चर अटेंड करने लगी। 
 
सोशल मीडिया पर इस अनोखी बिल्ली को ढ़ेर सारी बधाइयां दी जा रही हैं। इंस्टाग्राम पर फ्रांसेसा और उनकी बिल्ली सूकी की तस्वीर को लाखों लोगों ने शेयर किया है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Gujarat Board 10th Result : 10वीं के नतीजे घोषित, 65.18 फीसदी छात्र रहे कामयाब