Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

US Election: एक मक्खी जब माइक पेंस के सिर पर बैठ गई और फ‍िर...

webdunia
गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (16:33 IST)
इन दिनों अमेरिका में को लेकर हलचल है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव की प्रक्रिया में विरोधी खेमों के बीच बहसों का दौर जारी है।

ऐसी ही एक ड‍िबेट में एक वाकया हुआ जिसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींच लिया। बुधवार को जब मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस ड‍िबेट में उतरे तो लोगों का ध्यान उन पर नहीं बल्‍क‍ि कहीं ओर था। यह काम उनकी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस ने नहीं बल्कि एक मक्खी ने किया। इसे लेकर थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे।

दरअसल, यूटा की सॉल्ट लेक सिटी में पेंस और हैरिस के बीच इकलौती डिबेट चल रही थी। माइक पेंस सेना को समर्थन और सम्मान की बात कर रहे थे। इसी दौरान उनके सिर पर एक मक्खी आकर बैठ गई। पेंस को इसके बारे में पता नहीं चला और उन्होंने बोलना जारी रखा। मक्खी एक मिनट से ज्यादा पेंस के सिर पर बैठी रही और इस दौरान टीवी कैमरे उनकी ओर ही थे।

यह नजारा देखते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया। ज्यादातर लोग पेंस के बालों के मजे लेते दिखे। यूजर्स ने कॉमेंट किया के पेंस के बेहद सफेद बालों में मक्खी इतनी हाइलाइट हो रही है कि उनकी बातों से ध्यान हट रहा है। वहीं, किसी ने उनके हेयर जेल के ही मजे ले डाले। यहां तक कि कुछ यूजर्स ने तो यहां तक लिख डाला कि मक्खियां कचरे की ओर आकर्षित होती हैं।

यही नहीं, रिपब्लिकन पार्टी, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस के विरोधी खेमे ने इस घटना को एक प्रतीक बता डाला। दरअसल, पेंस संस्थागत नस्लभेद और रंगभेद के आरोप को खारिज कर रहे थे। इसी दौरान मक्खी उनके सिर पर जा बैठी तो लोगों ने कहा कि वह पेंस का झूठ पकड़ने आई है।

इसके थोड़ी देर बाद ही ट्विटर पर माइक पेंस ट्रेंड करने लगे। लोग यह देखकर भी हैरान थे कि मक्खी कितनी देर तक पेंस के सिर पर बैठी रही। हालांकि, कई लोगों ने इस बात पर सवाल भी किया कि इतने बड़े इवेंट के लिए क्या पेस्ट-कंट्रोल नहीं कराया गया था? वहीं, कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इतनी देर तक पेंस के सिर पर मक्खी बैठी थी और वहां मौजूद लोगों ने उन्हें टोका नहीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जियो भारत में जल्द लांच करेगा 5जी सर्विस, डिजिटल ट्रांसफार्मेशन वर्ल्ड सीरीज 2020 में मुकेश अंबानी का ऐलान