Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Pakistan : कराची में मंदिर पर फिर हमला, हनुमानजी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, दहशत में हिन्दू समुदाय, देखें वीडियो

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 9 जून 2022 (17:31 IST)
कराची। पाकिस्तान में आतंकी हिन्दू मंदिरों को लगातार निशाना बनाते रहे हैं। पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिन्दू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई। मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र में ‘‘जे’’ इलाके में स्थित है। खबरों के मुताबिक पुजारी के घर पर भी हमला किया गया।
 
घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की। समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। इलाके में रहने वाले हिंदू संजीव ने समाचार पत्र को बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता हमला किसने और क्यों किया। पुलिस से शिकायत दर्ज करने को कहा गया है।
 
कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा कि 5 से 6 अज्ञात संदिग्ध मंदिर में दाखिल हो गए और वहां तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।
पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता है। अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर निशाना बनाया था। इस संबंध में कोटरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
 
आधिकारिक अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान में 75 लाख हिन्दू रहते हैं। हालांकि समुदाय के अनुसार देश में 90 लाख से अधिक हिन्दू हैं। पाकिस्तान की अधिकतर हिन्दू आबादी सिंध प्रांत में बसी है। वे अक्सर कट्टरपंथियों द्वारा उत्पीड़न की शिकायत करते हैं। (इनपुट भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

झारखंड में दुष्कर्म के आरोपियों को जिंदा जलाया, एक की मौत