Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Queen Elizabeths funeral: प्रिंस हैरी ने नहीं किया ड्रेस कोड का पालन, सैन्य वर्दी में नहीं आए नजर

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (19:36 IST)
लंदन।  Queen Elizabeths funeral : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जा रहा है। सोमवार को महारानी के अंतिम संस्कार के वक्त शाही परिवार का 'ड्रेस कोड' भी पहले से निर्धारित परंपरा के मुताबिक हो रहा है। प्रिंस हैरी को अपनी सैन्य वर्दी पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि उन्होंने अपने कर्तव्यों से हटने का फैसला किया था।
 
बकिंघम पैलेस' के मुताबिक शाही परिवार के सेवारत सदस्यों के रूप में महारानी के 3 बच्चे महाराजा चार्ल्स, प्रिंस एडवर्ड और प्रिंसेस ऐनी सभी सैन्य वर्दी पहनेंगे और पदक धारण करेंगे। क्वीन के पोते प्रिंस विलियम भी सैन्य वर्दी में होंगे। महिलाएं काले कपड़े पहनकर और टोपी लगाकर आएंगी जबकि पुरुष काले कोट पहनेंगे।
 
शाही परिवार के सेवारत सदस्य पारंपरिक रूप से सैन्य वर्दी पहनते हैं जबकि गैर-सेवारत पुरुष कोट पहनते हैं। लेकिन प्रिंस हैरी सैन्य वर्दी में दिखाई नहीं दे रहे हैं, इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है।
 
'मेट्रो अखबार' के मुताबिक इस अंतिम संस्कार से पहले शाही 'ड्रेस कोड' के फैसले को लेकर कुछ विवाद भी हुए हैं। 'बकिंघम पैलेस' ने शुरू में ऐलान किया था कि प्रिंस हैरी को अपनी सैन्य वर्दी पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि उन्होंने अपने कर्तव्यों से हटने का फैसला किया था।(फोटो सौजन्य : ट्‍विटर)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या Rahul Gandhi ही करेंगे कांग्रेस का नेतृत्व? अध्यक्ष बनाने की मांग फिर हुई तेज