स्विमिंग पुल में टॉपलेस होकर तैराकी कर सकेंगी महिलाएं

गुरुवार, 8 अगस्त 2019 (17:15 IST)
बार्सीलोना में सार्वजनिक स्विमिंग पुल्स में अब महिलाएं टॉपलेस होकर तैराकी कर सकेंगी। 'मोग्रोन ललियर्स' नाम के एक ग्रुप ने नियम बदलने के लिए यह अभियान चलाया था। अब बार्सीलोना सिटी काउंसिल के प्रमुख भी इस पर सहमत हो गए हैं।
 
डिप्टी मेयर ने कहा कि सार्वजनिक पूल में टॉपलेस तैराकी करने की कभी मनाही नहीं थी। काउंसिल ने एक बयान जारी कर कहा कि कैटोनिया के एक कैंपेन ग्रुप 'मोग्रोन ललियर्स' द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद स्थिति को स्पष्ट किया गया। 
 
प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि एक महिला को अपनी बिकनी के दोनों हिस्सों को ढंकने और पहनने के लिए कहा गया था, लेकिन यह कानून के खिलाफ था। शहर के नेता अब सहमत हो गए हैं।
 
अथॉरिटी ने अपने फैसले में कहा कि पुरुषों और महिलाओं में किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए। अगर महिलाएं टॉपलेस तैराकी करना चाहती हैं तो वे ऐसा कर सकती हैं।
 
काउंसिल ने इसके लिए सभी स्पोर्ट्‍स सेंटर पर रिमाइंडर भेजा है कि है कि वे सभी स्थानों पर 'टॉपलेस' को अनुमति दें और लिंग के आधार पर किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करें।
 
डिप्टी मेयर जेनेट सनज ने जोर देकर कहा कि शहर के स्विमिंग पूल में इस नियम को कभी भी प्रतिबंधित नहीं किया गया है और जो रिमाइंडर भेजा गया है, वह सिर्फ याद दिलाने के लिए भेजा गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनुच्छेद 370 पर त्वरित सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार