Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सनराइजर्स हैदराबाद को खलेगी डेविड वॉर्नर की कमी, हर हाल में चाहिए जीत

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 1 मई 2019 (14:25 IST)
मुंबई। बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जो गुरुवार को यहां होने वाले अहम आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने होगी। यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा क्योंकि इसमें जीत से उनके प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना प्रबल हो जाएगी जबकि हार से यह टीम बाहर होने के एक कदम करीब पहुंच जाएंगी। ऐसे में टीम को इस धमाकेदार बल्लेबाज की कमी निश्चित तौर पर खलेगी है। 
 
चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है जबकि अन्य दो स्थानों पर अभी फैसला होना है।
webdunia
इस समय मुंबई इंडियंस की टीम 12 मैचों में 14 अंक से तीसरे स्थान पर है जबकि हैदराबाद इतने ही मैचों में 12 अंक से चौथे स्थान पर है। अगर मुंबई गुरूवार को जीत जाती है तो वह प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी जबकि हैदराबाद के इसमें जीत से 14 अंक हो जाएंगे और दोनों टीमों के समान अंक होंगे जिससे उन्हें अपना भाग्य जानने के लिए लंबा इंतजार करना होगा।
webdunia
वार्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं और वह इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के शिविर में शामिल होने के लिए स्वदेश चले गए हैं। उनके जाने से टीम में आया खालीपन बहुत खलेगा जिससे कप्तान केन विलियम्सन, मनीष पांडे, आल राउंडर विजय शंकर और वापसी करने वाले रिद्धिमान साहा को जिम्मेदारी संभालनी होगी। हैदराबाद के गेंदबाजों ने बीच बीच में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुंबई इंडियंस के मजबूत लाइन अप के खिलाफ उन्हें एकजुट होकर खेलने की जरूरत होगी। 
webdunia
मुंबई के लिए शीर्ष में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक (12 मैचों में 393 रन) और कप्तान रोहित शर्मा (11 मैचों में 307 रन) अच्छा कर रहे हैं। उनके पास आल राउंडर हार्दिक पंड्या (12 मैचों में 355 रन) और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (12 मैचों में 355 रन) के रूप में तेज बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं जो नियमित रूप से पारी के कुछ अंतिम ओवरों में प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हैं।

सूर्य कुमार यादव और कृणाल पंड्या को हैदराबाद के आक्रमण के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने की जरूरत है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान (14 विकेट) का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।
webdunia
हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण में संदीप शर्मा (11 मैचों में 12 विकेट), खलील अहमद (छह मैचों में 11 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (12 मैचों में आठ विकेट) के अलावा दो स्पिनर राशिद और मोहम्मद नबी मौजूद हैं। घरेलू टीम को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ की कमी खलेगी जो विश्व कप शिविर में जुड़ने के लिए स्वदेश लौट चुके हैं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विराट कोहली ने ऐसे मारा छक्का कि फोड़ दी गेंद (वीडियो)