चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालिफायर आज, इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजर

मंगलवार, 7 मई 2019 (08:49 IST)
आईपीएल 2019 का पहला क्वालिफायर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और इस मैच को जीतकर फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। हारने वाली टीम को खिताबी मुकाबले में उतरने का एक मौका और मिलेगा। मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर... 
 
महेंद्र सिंह धोनी : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सत्रों की तरह इस बार भी आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। धोनी टीम के टॉप स्कोरर भी हैं। उन्होंने इस सत्र में 12 मैच खेलते हुए 122.66 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं। यह धुरंधर खिलाड़ी खुद तो फ्रंट से लीड करता ही है साथ ही साथी खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा देता है।
 
हार्दिक पांड्या : आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने अपनी धमाकेदार पारियों से मुंबई इंडियंस को कई अहम मैच जिताए हैं। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 198.32 की स्‍ट्राइक रेट से 355 रन बनाए हैं। पारी के आखिरी ओवरों में उनकी स्‍ट्राइक रेट 250 के करीब हो जाती है। वह टूर्नामेंट में अब तक 28 छक्के लगा चुके हैं। 
इमरान ताहिर : चेन्नई सुपर किंग्स के फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर आईपीएल 2019 में जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। वह 21 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 4/12 रन है। उन्होंने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए मात्र 6.5 की इकॉनोमी से रन दिए।
क्विंटन डी कॉक : मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी है। वह 492 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। 
मलिंगा और बुमराह : मुंबई के पास डेथ ओवर्स के लिए मलिंगा और बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों की जोड़ी है। यह दोनों ही दिग्गज गेंदबाज अंतिम ओवरों में विपक्षी टीम का रन बनाना मुश्किल कर देते हैं। 
मलिंगा और बुमराह : मुंबई के पास डेथ ओवर्स के लिए मलिंगा और बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों की जोड़ी है। यह दोनों ही दिग्गज गेंदबाज अंतिम ओवरों में विपक्षी टीम का रन बनाना मुश्किल कर देते हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विराट कोहली को महान कप्तान बनाती है यह खास बात, डेनियल विटोरी ने खोला राज