Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2019 : धांसू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बिना प्लेऑफ के लिए दावा मजबूत करेगी हैदराबाद

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 1 मई 2019 (18:12 IST)
मुंबई। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल-12 में उतार चढ़ाव के बाद फिलहाल चौथे नंबर पर पहुंच गई है और गुरुवार को उसके सामने अपने स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी को भरने के साथ तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को उसी के मैदान पर पराजित कर प्लेऑफ के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने की दोहरी चुनौती रहेगी। 
 
ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम का हिस्सा वॉर्नर शानदार फॉर्म में खेल रहे थे लेकिन उन्हें राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण स्वदेश लौटना पड़ा है और वह आईपीएल के शेष सत्र का हिस्सा नहीं होंगे। वॉर्नर ने आईपीएल के 12 मैचों में 692 रन बनाए और अब तक टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर भी हैं। पिछले मैच में उन्होंने 81 रन की अहम पारी खेली थी। 
 
हैदराबाद की टीम अभी तालिका में 12 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है और बाकी टीमों से मिल रही चुनौती के बाद उसके लिए शीर्ष चार में बने रहने और प्लेऑफ के लिए दावा पक्का करने के लक्ष्य के कारण मुंबई के खिलाफ मैच काफी अहम होगा। वहीं मुंबई की टीम 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और हैदराबाद के खिलाफ जीत से वह प्लेऑफ स्थान पक्का कर लेगी। 
 
वॉर्नर के जाने से हैदराबाद को निश्चित ही बड़ा झटका लगा है और अब रनों के लिए टीम केन विलियम्सन, रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, मनीष पांडे और दीपक हुड्डा पर निर्भर रहेगी। मुंबई की टीम के पास लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या के रूप में बेहतरीन गेंदबाज हैं जो किसी भी मजबूत विपक्षी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। 
 
आखिरी बार जब मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ था तब अलजारी जोसफ ने हैदराबाद को नुकसान पहुंचाया था, हालांकि मेहमान टीम को इस बात की राहत होगी कि कैरेबियाई खिलाड़ी कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। 
 
आईपीएल में शीर्ष की दो टीमों दिल्ली और चेन्नई ने पहले ही प्लेऑफ में जगह बना ली है ऐसे में तीसरे और चौथे नंबर की मुंबई और हैदराबाद के लिए अब शीर्ष चार में बने रहने की चुनौती है। हैदराबाद के लिए अभी बचे हुए दोनों मैच जीतने जरूरी हैं क्योंकि उसकी सीधी टक्कर राजस्थान, कोलकाता और पंजाब से है जो चौथे पायदान के लिए होड़ में अभी भी बनी हुई हैं। 
 
भारत की विश्व कप टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या बेहतरीन फॉर्म में खेल रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 34 गेंदों में 91 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। हालांकि 232 रन के बड़े लक्ष्य के सामने मुंबई 34 रन से मैच हार गई थी। टीम के पास रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड जैसे बढ़िया बल्लेबाज हैं लेकिन पिछले मैच में इन्होंने निराश किया था। 
 
मुंबई को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि हैदराबाद के पास कमाल का गेंदबाजी क्रम है जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के राशिद खान जैसे खिलाड़ी हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वर्ल्ड की नंबर वन निशानेबाज बनीं अपूर्वी चंदीला, 10 मीटर एयर राइफल में पाई उपलब्धि