Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विराट कोहली से विवाद के बाद इंग्लिश अंपायर को आया गुस्सा, अंपायर्स रूम में जाकर तोड़ा शीशा

webdunia
मंगलवार, 7 मई 2019 (18:00 IST)
बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वर्षा प्रभावित आईपीएल मैच में कप्तान विराट कोहली के साथ विवाद के बाद इंग्लिश अंपायर नाइजल लोंग इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने अंपायर्स रूम में जाकर शीशा तोड़ दिया। 
 
50 साल के लोंग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एलीट अंपायर पैनल में शामिल हैं। लेकिन 4 मई को आईपीएल मुकाबले में हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर में कप्तान विराट और तेज गेंदबाज उमेश यादव से उनकी बहस हो गई जिससे वह काफी गुस्सा हो गए। 
 
लोंग ने 20वें ओवर की गेंद को नो बॉल करार दिया था, लेकिन टीवी पर रिप्ले से साफ था कि यादव का पैर लाइन के पीछे था। इस पर यादव अंपायर के पास गए और उनसे इस फैसले पर असंतोष जताया। हालांकि लोंग नहीं माने और उन्होंने यादव को गेंदबाजी जारी रखने के लिए कह दिया। इस पर विराट ने भी अंपायर के फैसले पर गुस्सा जाहिर किया। 
 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सनराइजर्स की पारी की समाप्ति के बाद लोंग सीधे अंपायर रूम की तरफ गए और वहां कांच के शीशे पर लात मार दी जिससे वह टूट गया। बताया जा रहा है कि मैच रेफरी नारायण कुट्टी से इस मामले की शिकायत की गई थी लेकिन इस पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है। 
 
हालांकि बताया जा रहा है कि लोंग ने कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियों से इस पर बात की थी और उन्होंने नुकसान की भरपाई के लिए पांच हजार रुपए दिए हैं। इस बीच केएससीए ने इस मामले की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को देने का फैसला किया है। 
 
लोंग के फैसले पर पहली बार विवाद नहीं हुआ है। इससे पहले बेंगलोर के ही राजस्थान के खिलाफ मैच में भी उन्होंने वर्षा के कारण 5-5 ओवर के मैच में उन्होंने गेंदबाज को एक ओवर ही डालने के निर्देश दिए थे जबकि नियमानुसार अधिकतर 2 ओवर डाले जा सकते हैं। 
 
आईपीएल के रविवार को होने वाले फाइनल मैच में भी लोंग बतौर अंपायर मैदान पर उतरने वाले हैं। लेकिन इस विवाद के कारण लोंग के मैदान पर उतरने को लेकर संशय बन गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-12 : सनराइजर्स के खिलाफ खुद को साबित करना चाहेगी दिल्ली