आईपीएल 2019 : पंजाब और राजस्थान को जीत के अलावा और कोई सौदा पसंद नहीं

सोमवार, 15 अप्रैल 2019 (18:01 IST)
मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी शुरुआत के बावजूद पिछड़ गई किंग्स इलेवन पंजाब अपने घरेलू मैदान पर मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगी जिसकी गाड़ी भी पटरी से उतरती दिखाई दे रही है और टूर्नामेंट के अहम मोड़ पर अब दोनों ही टीमें हर हाल में जीत के लिए दम लगाएंगी। 
 
मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब के लिए घरेलू मैदान पर वापसी का अच्छा मौका होगा जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पिछला मैच 8 विकेट से हार चुकी है। राजस्थान ने हालांकि पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को उसी के मैदान पर 4 विकेट से पराजित किया था और इस आत्मविश्वास के साथ वह मोहाली में भी उलटफेर करना चाहेगी। 
 
पंजाब की टीम तालिका में 8 मैचों में 4 जीत और 4 हारने के बाद 5वें नंबर पर है जबकि राजस्थान की हालत और भी खराब है जिसने अब तक 7 मैचों में 2 जीते और 5 हारे हैं। वह 8 टीमों में 7वें नंबर पर है और फिलहाल टूर्नामेंट में उसके लिए बाकी बचा हर मैच जीतना जरूरी हो गया है। 
 
राजस्थान के जोस बटलर एक बार फिर अहम होंगे जिन्होंने पिछले मैच में 89 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनके साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को मजबूती दे सकते हैं। संजू सैमसन, ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले स्टीव स्मिथ टीम के अन्य धाकड़ बल्लेबाज हैं। 
 
हालांकि स्मिथ का प्रदर्शन अब तक बल्ले से संतोषजनक नहीं रहा है। स्मिथ ने 7 मैचों में अब तक 186 रन बनाए हैं जिसमें एक ही अर्द्धशतक लगाया है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि वह विश्व कप टीम में शामिल किए जाने का जश्न पंजाब के खिलाफ बेहतर पारी से मनाएंगे। 
 
दूसरी ओर पंजाब की टीम गेंदबाजी में कमजोर दिख रही है जिसे पिछले मैच में बैंगलोर के बल्लेबाजों ने काफी परेशान किया था। हालांकि अपने घरेलू मैदान पर अच्छा रिकॉर्ड रखने वाले टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अगले मैच में कुछ बदलाव कर सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में टीम के कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल और लोकेश राहुल पर निगाहें रहेंगी जिनकी अब तक फॉर्म अच्छी रही है। राहुल ने 8 मैचों में 335 रन बनाए हैं जबकि गेल 7 मैचों में 322 रन के साथ दूसरे बड़े स्कोरर हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ICC WORLD CUP 2019 : ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप करने पर सुनील गावस्कर हैरान