पंजाब पर जीत काफी मायने रखती है : श्रेयस अय्यर

सोमवार, 22 अप्रैल 2019 (00:15 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल करने के बाद कहा कि घर पर मिली यह जीत पूरी टीम के लिए काफी मायने रखती है और इससे टीम का मनोबल मजबूत होगा।
 
दिल्ली ने शनिवार को पंजाब को हराकर अपने फिरोजशाह कोटला मैदान में लगातार दो हार का क्रम तोड़ा। दिल्ली की कोटला में पांच मैचों में यह दूसरी जीत रही। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को जयपुर में होने वाले मैच से पूर्व श्रेयस ने कहा कि अपने घर में दूसरी जीत हासिल करना महत्वपूर्ण था। मुझे लगता है कि यह जीत हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है और इससे टीम को प्लेऑफ के सफर में मदद मिलेगी।
 
इस मैच में नाबाद अर्धशतक बनाने वाले श्रेयस ने अपनी पारी के लिए कहा कि मैंने पहले सोचा था कि मैं गेंदबाजों को निशाना बनाऊंगा और मैंने कुछ गेंदबाजों को निशाना बनाया भी। हम जानते थे कि उनका बाएं हाथ का स्पिनर पदार्पण मैच खेल रहा है और वह दबाव में होगा, इसलिए हमने जोखिम उठाया। मैंने और शिखर ने जरूरत के बावजूद जोखिम भरे शॉट नहीं खेले, हमने अपना स्वाभाविक खेल खेला और पहले 6 ओवर में 60 रन जुटा लिए, इससे हमें जरूरी लय मिल गई।
 
कप्तान ने मैच में अर्द्धशतक बनाने वाले शिखर की तारीफ़ करते हुए कहा कि शिखर जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखते हुए हमें उन्हें सिर्फ सहयोग देना था। मैंने खुद तय कर लिया था कि मुझे आखिर तक बल्लेबाजी करनी है और मुझे ख़ुशी है कि मैंने टीम के लिए ऐसा किया। मैंने टीम के लिए परिपक्वता और जिम्मेदारी दिखाई।
 
राजस्थान के खिलाफ मैच के लिए श्रेयस ने कहा कि हमें किसी तरह की ढिलाई से बचना होगा और जीत की इस लय को आगे तक ले जाना होगा। खिलाड़ियों को टीम के लिए मैच फिनिश करने के बारे में सोचना होगा और यदि हर खिलाड़ी ऐसा सोचता है तो हमारी टीम को रोकना मुश्किल हो जाएगा।
 
श्रेयस ने साथ ही कहा कि अब टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण दौर चल रहा है और हमें अब हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
 
पिछले साल राजस्थान ने दिल्ली को जयपुर में वर्षा प्रभावित मुकाबले में डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 10 रन से हराया था। दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मुकाबलों में राजस्थान ने 11 और दिल्ली ने 7 मैच जीते हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लेग स्पिनर शादाब खान इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर