Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL-13 : राजस्थान रॉयल्स को खलेगी बेन स्टोक्स की कमी

webdunia
गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (14:41 IST)
नई दिल्ली। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर काफी हद तक निर्भर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में इंग्लैंड के इस स्टार हरफनमौला की कमी बुरी तरह खलेगी। स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल-13 (IPL-13) के पहले हाफ में नजर नहीं आएंगे। इससे टीम का संतुलन निश्चित तौर पर बिगड़ेगा।

रॉयल्स का प्रदर्शन इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर निर्भर करता है। रॉयल्स को प्लेऑफ में ले जाने की जिम्मेदारी विदेशी खिलाड़ियों पर ही है। बटलर और आर्चर दूसरे मैच से उपलब्ध रहेंगे और दोनों जबरदस्‍त फार्म में हैं। स्मिथ हालांकि इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास के दौरान कनकशन चोट का शिकार हो गए थे।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाए से भी उम्मीदें होंगी। भारतीय खिलाड़ियों में संजू सैमसन प्रतिभाशाली हैं, लेकिन किसी भी सत्र में लगातार पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। एक समय आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों में रहे रॉबिन उथप्पा लंबे समय से फार्म में नहीं हैं।

जयदेव उनादकट महंगे दामों में खरीदे जाने के बावजूद अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। रियान पराग और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को अभी खुद को साबित करना है। गेंदबाजी में आर्चर को छोड़कर कोई धारदार नजर नहीं आता।

टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाए, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 13: BCCI सट्टेबाजी पर नजर रखने के लिए लेगा स्पोर्टराडार की सेवाएं