Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : KKR के खिलाफ KXIP को डेथ ओवरों में इस बड़ी बात की चिंता....

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (13:25 IST)
अबुधाबी। लगातार 3 मैच हार चुकी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना अभियान ढर्रे पर लाने के लिए शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर जीत दर्ज करनी होगी जो शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। 
 
सनराइजर्स हैदराबाद से पिछला मैच 69 रन से हारने वाली पंजाब टीम के लिए केकेआर की चुनौती और भी कठिन होगी जिसके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। पांच हार और एकमात्र जीत के बाद पंजाब दो अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे है जबकि केकेआर तीन जीत के साथ छह अंक लेकर चौथे स्थान पर है। 
 
कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है चूंकि उसके अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म में हैं। शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रभावित कर रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी में गजब का आत्मविश्वास है। उन्होंने दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 87 रन की पारी खेली। 
 
सुनील नारायण शुरुआती विफलताओं के बाद बल्ले और गेंद से फॉर्म में लौटे हैं। मध्यक्रम में इयोन मोर्गन की मौजूदगी टीम को मजबूती देती है और नीतिश राणा ने भी प्रभावित किया है। आंद्रे रसेल ने हालांकि अभी तक वह फॉर्म नहीं दिखाया है जिसके लिए वह जाने जाते हैं। 
 
केकेआर के लिए चिंता का सबब कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फॉर्म है। टूर्नामेंट की शुरुआत में तीसरे नंबर पर उतरकर भी वह विफल रहे और पिछले मैच में 7वें नंबर पर भी कोई कमाल नहीं कर सके। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने हालांकि बेहतरीन कप्तानी की, खासकर गेंदबाजी में बदलाव असरदार रहे। 
 
तेज गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के अलावा पैट कमिंस हैं जबकि स्पिन का दारोमदार नारायण और वरूण चक्रवर्ती संभालेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर होगा। क्रिस गेल अगर फिट होते हैं तो इस आईपीएल में पहला मैच खेलेंगे। वह ‘फूड पाइजनिंग का शिकार होगए थे। 
 
डैथ ओवरों की गेंदबाजी पंजाब के लिए चिंता का विषय रही है और केकेआर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस पर विशेष ध्यान देना होगा। 
 
टीमें इस प्रकार हैं :

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन। 
 
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान। 
 
मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बार्क की मानें तो आईपीएल 2020 की टीआरपी की टक्कर में कोई नहीं