Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CSK से कट सकता है जाधव का पत्ता, क्या इसका कारण उनकी बड़ी उम्र तो नहीं?

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (14:10 IST)
दुबई। आईपीएल 2020 में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को विराट कोहली (Virat Kohali) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) से मुकाबला होगा तो नजरें दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर लगी होंगी। 
 
चेन्नई टीम में हरफनमौला केदार जाधव का पत्ता कट सकता है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे थे। चेन्नई को जीत के करीब पहुंचकर दस रन से पराजय झेलनी पड़ी और जाधव की रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई। 
 
अब देखना यह है कि आम तौर पर बदलाव करने से हिचकिचाती रही टीम 35 वर्ष के जाधव को ही उतारती है या किसी और को मौका मिलता है। शेन वॉटसन के फॉर्म में लौटने और फाफ डु प्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई का मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है। कप्तान धोनी खुद उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए जाने जाते हैं। जाधव को बाहर करने पर रितुराज गायकवाड़ या एन जगदीशन को उतारा जा सकता है जिन्हें 2018 से कोई मौका नहीं मिला है। 
 
चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने विकेट चटकाए। पीयूष चावला की जगह आए कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिए। तेज गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर, सैम कुरेन और शारदुल ठाकुर पर रहेगा। 
 
दूसरी ओर आरसीबी के पास कोहली जैसा कप्तान और बल्लेबाज है जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फॉर्म में नजर आए। युवा देवदत्त पडीक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आरोन फिंच से भी आक्रामक पारी की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर किसी ने प्रभावित नहीं किया। उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी महंगे साबित हुए। श्रीलंका के इसुरू उडाना के आने से गेंदबाजी को बल मिलेगा। 
 
टीमें इस प्रकार हैं :
 
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा। 
 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा। 
 
मैच भारतीय समय अनुसार शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : KKR के खिलाफ KXIP को डेथ ओवरों में इस बड़ी बात की चिंता....