Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित शर्मा

webdunia
बुधवार, 11 नवंबर 2020 (21:27 IST)
दुबई। अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5वीं बार आईपीएल (IPL) का चैम्पियन बनाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दुबई से बुधवार को चार्टर्ड विमान से सिडनी रवाना होने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के साथ नहीं जाएंगे। वह भारत लौटकर अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह फिट होने की कोशिश करेंगे।
 
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया था तो रोहित को अनफिट बताते हुए किसी भी टीम में शामिल नहीं किया था। इसे लेकर काफी आलोचना हुई थी क्योंकि रोहित अभ्यास कर रहे थे और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के आखिरी मैच और प्लेऑफ मुकाबले में खेलने उतर पड़े थे और 68 रन बनाने में सफल रहे थे। 
बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम रोहित की फिटनेस पर निगरानी रख रही थी और इस मेडिकल टीम ने चयन समिति को उनकी फिटनेस के बारे में जानकारी दी है। रोहित से विचार-विमर्श करने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है ताकि वह अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर सकें। 
 
रोहित को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्टों की भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवम्बर से शुरू होगा और 19 जनवरी तक चलेगा। इस दौरे में भारतीय टीम तीन वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट खेलेगी।
रोहित को गत 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक रन लेते समय बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट आई थी। वह इसके बाद मुंबई के अगले चार मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वह आखिरी लीग मैच, पहला क्वालीफायर और फाइनल में खेले। फाइनल में उन्होंने अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक 68 रन बनाए।
 
समझा जाता है कि रोहित अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे और जब वह फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे जहां सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में 17 दिसम्बर से खेला जाएगा।
 
भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड में पहला टेस्ट खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा उनके पहले बच्चे को जनवरी के शुरू में जन्म देने वाली हैं। विराट जनवरी में शेष दो टेस्टों के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं लौटेंगे।
ऑस्ट्रेलिया सरकार के यात्रा दिशा-निर्देशों के अनुसार देश में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होता है। भारतीय टीम प्रबंधन ने स्वीकार किया है कि विराट के पास सिडनी (7-11 जनवरी) और ब्रिस्बेन (15-19 जनवरी ) में होने वाले आखिरी दो टेस्टों के लिए तैयार रहने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।
 
चोटिल टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा टीम के साथ रवाना हो रहे हैं। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इस समय भारत में हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जब उन्हें फिट घोषित किया जाएगा, वह अलग से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। इशांत चोट के कारण यूएई से भारत लौट आए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित शर्मा का वादा, 2021 में वानखेड़े में आईपीएल में चैम्पियन की हैट्रिक पूरी करेंगे