Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रोहित शर्मा का वादा, 2021 में वानखेड़े में आईपीएल में चैम्पियन की हैट्रिक पूरी करेंगे

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

बुधवार, 11 नवंबर 2020 (18:43 IST)
दुबई। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भले ही 5वीं बार आईपीएल 2020 (IPL 2020) का खिताब जीता हो लेकिन उनके चेहरे पर वैसी मुस्कान और जोश नदारद था, जो जोश 2019 में आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को वानखेड़े स्टेडियम में हराने पर था। अपने आईपीएल करियर में छठा फाइनल खेलने वाले 33 साल के रोहित ने वादा किया कि 2021 के आईपीएल फाइनल में हम वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी के बीच इस सिलसिले को फिर से दोहराते हुए आईपीएल चैम्यिन की हैट्रिक पूरी करेंगे।
 
रोहित ने अपनी कप्तानी में 2013, 2015, 2017, 2019, और 2020 में मुंबई इंडियंस को चैम्पियन बनाकर 20 करोड़ के पहले पुरस्कार को जीता है। आईपीएल फाइनल में वे 5 बारमुंबई टीम का हिस्सा रहे लेकिन 2009 में जब डेकन चार्जस फाइनल में पहुंची थी, तब बतौर खिलाड़ी रोहित टीम का हिस्सा थे।
 
मुंबई इंडियंस के कप्तान को इसका मलाल था कि कोरोना महामारी की वजह से स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं थे। उन्होंने कहा‍ कि मुझे 2019 का वानखेड़े स्टेडियम जैसा माहौल याद आ गया कि हम कैसे हजारों क्रिकेट प्रेमियों के पुरजोर समर्थन के बीच चौथी बार चैम्पियन बने थे। रोहित ने कहा कि मैं आशावादी हूं और उम्मीद करता हूं कि अगले साल हम फिर आईपीएल फाइनल खेलेंगे और वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक खेल की दावत देंगे।
webdunia
सनद रहे कि मंगलवार की रात मुंबई इंडियंस ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता था। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके बाद मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाकर आसानी से खिताब अपने नाम कर लिया। पहली बार फाइनल खेल रही दिल्ली का आईपीएल का नया चैंपियन बनने का सपना टूट गया। रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 68 रन बनाए थे।
 
रोहित ने 200वें आईपीएल मैच को बनाया यादगार : रोहित शर्मा कल अपना 200वां आईपीएल मैच खेल रहे थे, जिसे उन्होंने चैम्पियन बनकर यादगार बना दिया। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 68 रन बनाए थे। वे आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने फाइनल में 2 बार अर्धशतक लगाए हैं। रोहित ने 50वें, 100वें और 150वें आईपीएल लीग मैच में भी अर्धशतक जड़ा था।
 
रोहित के नाम यह उपलब्धि भी : रोहित ने मंगलवार को अपने क्रिकेट करियर का 10वां टी20 खिताब जीता है। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वे पहले भारतीय कप्तान हैं। वे ऐसे पहले कप्तान भी बन गए हैं, जिन्होंने भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका और यूएई में खिताब जीते हैं। कीरोन पोलार्ड भी मुंबई टीम का हिस्सा हैं। पोलार्ड ने ओवरऑल टी20 का ‍15वां खिताब जीता है। रोहित मुंबई को 8 साल में सर्वाधिक 5 बार चैम्पियन बनाने वाले भी पहले कप्तान बने हैं। अब उनकी नजर आईपीएल में चैम्पियन का 'छक्का' लगाने पर हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, बाबर आजम बने नए टेस्ट कप्तान