Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, बाबर आजम बने नए टेस्ट कप्तान

webdunia
बुधवार, 11 नवंबर 2020 (17:54 IST)
लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में बुधवार को बड़ा बदलाव किया है। बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान का नया टेस्ट कप्तान (Test Captain) बनाया गया है, जिसके बाद उन्हें भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली की तरह अब तीनों फॉर्मेट (T20, ODI, Test) की कप्तानी मिल गई है।
 
बाबर को क्रिकेटर अजहर अली की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया है। अजहर अली की कप्तानी में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम को इस जुलाई में इंग्लैंड में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।
 
बाबर पहले से पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान हैं और अब उनको टेस्ट की भी कप्तानी सौंप दी गई है। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने हाल में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीत ली थी।
 
इस बीच पाकिस्तान ने दिसंबर में शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए 35-सदस्यीय टीम की घोषणा आज कर दी है। पाकिस्तान इस दौरे के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा। बाबर इस टीम का नेतृत्व करेंगे।
 
टेस्ट कप्तान बनाए जाने के बाद बाबर ने कहा, टेस्ट कप्तान बनाए जाने के बाद मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले कुछ प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में शामिल हो गया हूं। अब मैं यकीन के साथ यह बात कह सकता हूं कि सपने सच होते हैं, बस आपको ईमानदारी, समर्पण और प्रतिबद्धता से उनका पीछा करने की जरूरत होती है।
 
उन्होंने कहा, अजहर अली ने पिछले सीजन में जिस तरह से टीम की कप्तानी की, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करना चाहता हूं। यह बहुत मुश्किल था। मैं जानता हूं कि वह टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : सौरव गांगुली ने कहा- 'बायो बबल' मानसिक रूप से कठिन, IPL की सफलता पर खिलाड़ियों को दिया धन्यवाद