Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL-13 : राहुल तेवतिया ने राजस्थान को हारी हुई बाजी जिताई, हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (19:20 IST)
दुबई। राजस्थान रॉयल्स (RR) के एक बार फिर राहुल तेवतिया 'खेवनहार' बने और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर ही बाहर आए। हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 163 रन बना डाले। राहुल 26 गेंदों पर 42 और रियान पराग 28 गेंदों में 45 रन पर नाबाद रहे।

राहुल तेवतिया ने किया चमत्कार : वाकई राहुल तेवतिया के ही चमत्कारिक तेवर का कमाल था कि उन्होंने हारी हुई बाजी को जीत में बदला। राहुल ने 26 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की सहायता से नाबाद 42 रन बनाए। दूसरे छोर से रियान पराग ने भी उनका भरपूर साथ दिया। रियान 28 गेंदों में 4 चौकों व 2 छक्के की मदद से 45 रन पर नाबाद लौटे।
 
अंतिम 6 गेंदों का रोमांच : खलील अहमद ने हैदराबाद के लिए आखिरी ओवर डाला। रियान ने पहली गेंद पर 2 और दूसरी गेंद पर 1 रन लिया। राहुल ने तीसरी गेंद पर 2 रन लिए जबकि चौथी गेंद पर 1 रन। राजस्थान को 2 गेंदों में 2 रन की जरूरत थी, पांचवीं गेंद पर 'विजयी छक्का' उड़ाकर राजस्थान को न केवल 2 अंक दिलाए बल्कि उसे अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया।

राजस्थान को जीत के लिए 6 गेंद 8 रन की दरकार : 19 ओवर में राजस्थान का स्कोर 5 विकेट खोकर 151 रन। राहुल तेवतिया 2 और रियान पराग 33 रन पर नाबाद। 

हैदराबाद का पलड़ा भारी : इस मैच में हैदराबाद का पलड़ा भारी हो गया है बशर्ते राहुल तेवतिया कोई चमत्कार न करें। राजस्थान को जीत के लिए 36 गेंदों में 71 रनों की दरकार है। 14 ओवरों में उसने 5 विकेट खोकर 88 रन बनाए हैं। प्रियम गर्ग 9 और राहुल तेवतिया 4 रन पर नाबाद हैं। राजस्थान ने पांचवा विकेट संजू सैमसन (26) का 12वें ओवर में 78 रन पर गंवाया।
राजस्थान का चौथा विकेट गिरा : हैदराबाद की स्पिन गेंदबाजी के प्रमुख अस्त्र राशिद खान ने राजस्थान को चौथा झटका तब दिया, जब उन्होंने रॉबिन उथप्पा (18) को पगबाधा आउट कर दिया। राजस्थान का स्कोर 9.1 ओवर में 63/4।
 
8 ओवर में राजस्थान का स्कोर 52/3 : राजस्थान ने 8 ओवर में 3 विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं। संजू सैमसन 12 और रॉबिन उथप्पा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
 
राजस्थान की बेहद खराब शुरुआत : जीत के लिए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 5 ओवर के भीतर 3 प्रमुख बल्लेबाजों (बेन स्टोक्स 5, स्टीव स्मिथ 5, जोस बटलर) के विकेट गंवा दिए।

बेन स्टोक्स नहीं दिखा सके कमाल : लंबे समय बाद मैदान पर उतरे बेन स्टोक्स को खलील अहमद ने बोल्ड कर दिया जबकि खलील ने बटलर को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टीव स्मिथ रन आउट हुए। राजस्थान ने 3 विकेट 4.1 ओवर में 26 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिए थे।
 
मनीष पांडे टॉप स्कोरर : इससे पहले हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 54 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। उनादकट के शिकार होने के पूर्व उन्होंने 44 गेंदों का सामना किया और 2 चौकों के अलावा 3 छक्के उड़ाए। वॉर्नर ने 33 गेंदों पर 3 चौकों व 2 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 16 और प्रियम गर्ग 15 रन का योगदान दे सके जबकि केन विलियम्सन 22 रनों पर नाबाद रहे।
 
राजस्थान की तरफ से इस सीजन में पहला मैच खेल रहे बेन स्टोक्स ने 1 ओवर ही डाला और 7 रन दिए। स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के चलते अब तक टूर्नामेंट में नहीं खेल पा रहे थे। मैच में जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट आपस में बांटे।
 
दोनों टीमें इस प्रकार है : सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन।
 
राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 : एक इंच से अखर गया 'राजा' का 'रंक' होना