Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : चोटिल साहा पर फैसले के लिए इंतजार करेगी सनराइजर्स हैदराबाद

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 28 अक्टूबर 2020 (16:21 IST)
दुबई। ऋद्धिमान साहा की ग्रोइन (जांघ और कमर के बीच) में चोट ‘गंभीर नहीं’ है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की उनकी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद इस मामले में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की मेडिकल टीम के साथ परामर्श के बाद ही कोई कदम उठाएगी।
 
यह अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज इस टी-20 प्रतियोगिता के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा है। राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों की चोट पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर रखती है।
 
साहा को यह चोट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच के दौरान लगी। उन्होंने मैंच में 45 गेंद में 87 रन की आक्रामक पारी खेली लेकिन फिर विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह स्थापन्न खिलाड़ी श्रीवत्स गोस्वामी ने विकेटकीपिंग की।
 
टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि दुर्भाग्य से उसके ग्रोइन में चोट है लेकिन उम्मीद करते है यह ज्यादा गंभीर नहीं है।
 
साहा अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा है जिसे दिसंबर के मध्य से चार मैचों की श्रृंखला में खेलनी है। 
 
बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि सभी फ्रेंचाइजियों को कहा गया है कि वे राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।
 
अधिकारी ने कहा कि फिलहाल यह गंभीर नहीं लग रहा है लेकिन सनराइजर्स के अलगे मैच में अभी तीन दिन (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 31 अक्टूबर को) का समय है। हमें उम्मीद कर रहे है कि अच्छा होगा।
 
ऐसी संभावना है कि साहा को अगले दो मैचों में विश्राम करने की सलाह दी जा सकती है और अगर सनराइजर्स ने प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने में सफल रहा तो वे पूरी तरह से फिट होंगे।
 
साहा ने आईपीएलटी20 डॉट कॉम पर स्टार स्पिनर राशिद खान के साथ साक्षात्कार में उम्मीद जताई की वे इस चोट से जल्दी उबर जाएंगे। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
IPL 2020 : साहा की बल्लेबाजी के मुरीद हुए तेंदुलकर और शास्त्री