Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UAE में खेले जाने वाले IPL 2021 में दर्शक स्टेडियम में उठा सकते हैं मैच का लुत्फ!

webdunia
सोमवार, 31 मई 2021 (19:09 IST)
दुबई:क्रिकेट फैंस को याद होगा कि कोरोना के बाद आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खाली स्टेडियम में खेला गया था। ऐसे समय में जब लोग घर से बाहर निकलने से डरते थए बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन करवा दिया था। यूएई एक बार फिर आईपीएल 2021 के शेष 31 मैचों की मेजबानी करेगा और इस बार क्रिकेट दर्शकों के साथ लौटने की उम्मीद है।


आईपीएल 2021 के यूएई चरण में कुछ शर्ताें के साथ दर्शकों की मौजूदी को अनुमति मिल सकती है। दरअसल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार की नीति के मुताबिक कोरोना टीकाकरण की शर्त पर खेल आयोजनों के लिए दर्शकों की मौजूदगी को अनुमति दी जाएगी और जानकारी के मुताबिक यूएई की अधिकतकर आबादी का टीकाकरण हो गया है।

 
समझा जाता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के लिए आईपीएल 14 के शेष 31 मुकाबलों के लिए भीड़ को अनुमति देना चिंता का बड़ा विषय नहीं होना चाहिए, जब तक कि स्थानीय सरकार एक कार्यक्रम-विशिष्ट नियम नहीं बनाती। ईसीबी के अधिकारियों के मुताबिक टीका लगवा चुके 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है।

webdunia
IPL 2021 के आयोजन प्रबंध को लेकर दुबई पहुंचे BCCI के पदाधिकारी
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शेष आईपीएल 2021 सत्र को संयुक्त अरब अमीरात में (यूएई) करवाने का फैसला लेने के बाद इस दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ चर्चा के बाद बीसीसीआई के पदाधिकारी अब यूएई सरकार के साथ आईपीएल 2021 के आयोजन प्रबंध को अंतिम रूप देने के बारे में चर्चा के लिए दुबई पहुंचे हैं।
 
समझा जाता है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज की मौजूदगी वाला प्रतिनिधिमंडल विशेष अनुमति मिलने के बाद सोमवार को दुबई पहुंचा है। जानकारी के मुताबिक यूएई सरकार के भारत से आने-जाने पर प्रतिबंध के मद्देनजर ईसीबी के अधिकारियों को बीसीसीआई पदाधिकारियों के यहां आने की अनुमति लेने के लिए यूएई सरकार के पास पहुंच करनी पड़ी थी। अनुमति मिलने के बाद पदाधिकारी चार्टर उड़ान से यहां पहुंचे हैं।

 
बीसीसीआई पदाधिकारियों के तात्कालिक उद्देश्य से दुबई आने के पीछे 19 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होने वाले शेष आईपीएल 2021 सत्र के लॉजिस्टिक और परिचालन मुद्दों को व्यवस्थित करना है। पदाधिकारियों की ओर से इस दौरे पर उन होटलों के रियायती मूल्य पर भी चर्चा की संभावना है, जिनकी दुबई एक्सपो के मद्देनजर काफी डिमांड है।
 
ईसीबी के अधिकारियों के मुताबिक इस बार 31 मैचों को आयोजित करना मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि उनके पास पिछले साल इसे आयोजित करने का अनुभव है। इसके अलावा उनके पास आयोजन संबंधी व्यवस्था करने के लिए 100 दिनों का पर्याप्त समय है, हालांकि ईसीबी के लिए टी-20 विश्व कप के आयोजन को लेकर बना आसमंजस मुश्किलें पैदा कर सकता है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICC की बैठक कल तक टली, टी-20 विश्व कप की मेजबानी पर हो सकता है फैसला