Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पिछला सीजन रहा फीका, फिर भी मैक्सवेल को RCB में मिलेगी मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

webdunia
बुधवार, 31 मार्च 2021 (22:06 IST)
नई दिल्ली:रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का मानना है कि बीच के और आखिरी ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल की आक्रामक बल्लेबाजी उनकी टीम के लिये काफी उपयोगी साबित होगी और इससे ‘बड़े सितारों’ को खुलकर खेलने का मौका मिलेगा।
 
औसत प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल नीलामी में अक्सर महंगे दामों में बिकने वाले मैक्सवेल को आरसीबी ने 14 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा जब पंजाब किंग्स ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया।वह 2 करोड़ रुपए के आधार मूल्य के साथ नीलामी में उतरे थे।
 
बेंगलुरु ने मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से कड़ा मुकाबला किया और 14.25 करोड़ रुपए में उन्हें हासिल कर लिया। मैक्सवेल की यह कीमत उनके पिछले सत्र से लगभग चार करोड़ रुपए ज्यादा है। मैक्सवेल पिछले सत्र में पंजाब किंग्स से खेले थे और उस समय उन्हें 10.75 करोड़ रुपए मिले थे।
 
हेसन ने बुधवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ' हमें कुछ ऐसे खिलाड़ी चाहिए थे जो मध्य ओवरों में अत्यधिक प्रभावशाली ढंग से बल्लेबाजी कर सकें, क्योंकि हमने पाया कि हमें मध्य ओवरों में अपनी बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है और हमें एबी डिविलियर्स जैसे कुछ बल्लेबाजों की जरूरत है ताकि मध्य ओवरों में दाेनों छोरों से आक्रामक बल्लेबाजी की जाए। हम जानते हैं अगर डिविलियर्स का दिन हो तो वह अपने बलबूते पर मैच का रुख पलट सकते हैं। '
 
 
मैक्सवेल के बारे में उन्होंने कहा कि,‘‘ वह शानदार है और बीच के ओवरों में हमें उसकी जरूरत है । उसके पास अपार अनुभव है।फॉर्म में रहने पर वह अपने दम पर मैच जिता सकता है ।हमें उसकी काबिलियत का पूरा इस्तेमाल करना है । हम देख रहे हैं कि वह कैसे कर सकते हैं ।’’
 
हेसन ने कहा ,‘‘ हमें मैक्सवेल को एक उचित जगह पर खेलाना होगा जहां हम उनके कौशल का अधिक से अधिक इस्तेमाल कर पाएं और हम इस चीज पर समय व्यतीत कर रहे हैं कि कैसे यह किया जाए। हम मैक्सवेल के साथ काम कर रहे हैं और आगामी कुछ दिनों में उनकी भूमिका स्पष्ट हो जाएगी।’’
 
 
छह फुट नौ इंच लंबे काइल जैमीसन टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम के नायक रहे हैं लेकिन हेसन का मानना है कि अपने कद के चलते वह जो उछाल हासिल करेंगे, वह आरसीबी के लिये भी काफी उपयोगी साबित होगा ।
 
हेसन ने कहा ,‘‘ जिन मैदानों पर गेंद को स्विंग और उछाल मिलेंगे, वह काफी उपयोगी साबित होगा ।’’हेसन ने कहा कि वह कप्तान विराट कोहली के फॉर्म से बहुत खुश हैं जो इस सत्र में पारी की शुरूआत करेंगे ।
 
उन्होंने कहा ,‘‘ वह इस बार शीर्ष क्रम पर उतरेगा और वह शानदार फॉर्म में भी है । इंग्लैंड के खिलाफ उसने टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया और उम्मीद है कि यह लय जारी रहेगी ।’’
 
दिलचस्प बात है कि 32 वर्षीय मैक्सवेल भी आईपीएल में पंजाब की तरफ से कुछ यही भूमिका निभाते आए हैं, हालांकि उनका पिछला आईपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा था, जिसमें उन्होंने मात्र 108 रन बनाए थे और एक भी छक्का नहीं लगाया था। इस दौरान मैक्सवेल ने टीम में उनकी कोई स्पष्ट भूमिका न होने की बात कही थी। उल्लेखनीय है कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में मैक्सवेल के नाम तीन शतक हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का खुलासा, 'कप्तान स्मिथ नहीं, धोनी के कारण टीम खेली IPL 2017 का फाइनल'