Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जहीर से लेकर रोहित तक सब कोस रहे हैं गत विजेता मुंबई की बल्लेबाजी को

webdunia
सोमवार, 27 सितम्बर 2021 (20:10 IST)
दुबई: गत विजेता मुंबई इंडियन्स संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईपीएल 2020 में ट्रॉफी जीतने में सफल हुए थे लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में टीम जैसे जीतना भूल गई है। तीन मैच हारकर मुंबई सातवें पायदान पर पहुंच गई है और उसके लिए प्ले ऑफ की दौड़ लगातार मुश्किल होती जा रही है।

इसका एक प्रमुख कारण उसकी बल्लेबाजी भी है। चेन्नई के खिलाफ टीम 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 136 रन बना पायी और 20 रनों से मैच हार गई। दूसरे मैच में  बल्लेबाजी थोड़ी ठीक लग रही थी लेकिन कोलकाता के खिलाफ अंतिम मैच में विकेट गंवाने के कारण मुंबई 6 विकेट पर 155 रन ही बना पायी। यह मैच मुंबई को 9 विकेट से गंवाना पड़ा।

इसके बाद मुंबई का मुकाबला बैंगलोर से हुआ। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई पहले पॉवरप्ले में बिना विकेट खोए 56 रन बना चुकी थी। लेकिन हर्षल पटेल की हैट्रिक के कारण सिर्फ 111 रनों पर सिमट गई। ऐसे में मुंबई की बल्लेबाजी से उनके निदेशक और कप्तान रोहित काफी खफा हैं।

बल्लेबाजों ने हमें निराश किया : रोहित शर्मा

गत आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 14 के 39वें मैच में 54 रन से हार के बाद कहा कि बेशक टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी प्रयास था। एक समय ऐसा लग रहा था कि बेंगलुरु की टीम 180 से अधिक का स्कोर बना लेगी। बल्लेबाजों ने हमें निराश किया।
webdunia

रोहित ने मैच के बाद कहा, “ लगातार बल्लेबाजी से निराशाजनक प्रदर्शन हो रहा है। बल्लेबाजों के साथ अच्छी बातचीत हुई है, जिन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है। कुछ विकेटों के गिरने के बाद विपक्षी टीम ने हम पर दबाव बनाए रखा। हम जिस भी स्थिति में हैं, वहां से वापसी करने की जरूरत है। हमने अतीत में ऐसा किया है। सिर्फ इस सीजन में नहीं हो रहा है। ईशान किशन एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। पिछले साल उनका आईपीएल शानदार रहा था। हम चाहते हैं कि वह अपना स्वाभाविक खेल खेलें, इसलिए वह सूर्यकुमार से ऊपर बल्लेबाजी करने आएं। हम उन पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते। युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बना रहे हैं। ”

मध्यक्रम के कारण पूरी टीम अब दबाव में - जहीर

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले तीन मैचों में मध्यक्रम की नाकामी से उनकी टीम पर काफी दबाव बन गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को मुंबई को 54 रन से हराया जो गत चैम्पियंस टीम की लगातार तीसरी हार थी।

जहीर ने कहा ,‘‘ विकेट अच्छी थी। आप देख सकते हैं कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का प्रदर्शन कैसा था और हमारी शुरूआत कैसी थी। हमारे लिये समस्या फॉर्म की है। मध्यक्रम पिछले तीन मैचों में चल नहीं सका जिससे काफी दबाव बन गया।’’
webdunia

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ इस तरह की शुरूआत मिलने के बाद अगर लगातार विकेट गंवाते रहेंगे तो मैच में कभी वापसी नहीं कर सकेंगे।’’

आरसीबी के लिये ग्लेन मैक्सवेल ने हरफनमौला प्रदर्शन किया जबकि हर्षल पटेल ने हैट्रिक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

जहीर ने हर्षल की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ उसने शानदार गेंदबाजी की और हैट्रिक भी लगाई । पूरे सत्र में उसका प्रदर्शन शानदार रहा है और उसकी धीमी गेंद बहुत अच्छी आती है।’’

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पांच बार की चैम्पियन मुंबई टीम पहले भी खराब शुरूआत से उबरकर अच्छा प्रदर्शन करती आई है और इस सत्र में भी करेगी।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे पास अभी उतना समय नहीं रह गया है ।हमें तेजी से वापसी करनी होगी। अब हमें सभी मैच जीतने होंगे और इसके लिये एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हम पहले भी कर चुके हैं और इस बार भी करेंगे । मुंबई की पहचान उसका आक्रामक खेल है जो अभी तक हमें नजर नहीं आया।’’

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा ,‘‘ हम लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हमने टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है। ’’

टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में चुने गए लेग स्पिनर राहुल चाहर भी फॉर्म में नहीं है। जहीर ने स्वीकार किया कि हालात कठिन होने पर लय नहीं मिल पाती लेकिन उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही फॉर्म में लौटेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नीरज चोपड़ा ने किया प्रपोज उस लड़की को जो है गजब की डांसर (वीडियो)