Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

RCB v/s Punjab Kings : पंजाब किंग्स ने विराट की टीम को 34 रन से हराया

webdunia
शुक्रवार, 30 अप्रैल 2021 (19:10 IST)
अहमदाबाद। हरप्रीत बरार के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रन से हरा दिया।
 
राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने 5 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में सितारों से सजी आरसीबी 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। बरार ने बल्ले के जौहर दिखाते हुए 17 गेंद में 25 रन बनाए और बाद में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 सबसे कीमती विकेट लिए। 
 
बरार ने विराट कोहली (35), ग्लेन मैक्सवेल (0) और एबी डिविलियर्स (3) जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर पंजाब की जीत तय की। इससे पहले देवदत्त पडीक्कल (7) भी सस्ते में आउट हो गए। इस जीत के बाद पंजाब 6 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है, जबकि आरसीबी 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।
 
पंजाब के लिए राहुल और क्रिस गेल (24 गेंद में 46 रन) ने 80 रन की साझेदारी की लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके। सातवें नंबर पर उतरे बरार ही इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाए। 
 
राहुल और बरार ने आठवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े। गेल के 11वें ओवर में आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दबाव बना दिया था। राहुल ने 57 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए।
 
डेनियल सैम्स और मोहम्मद सिराज ने शुरुआती ओवरों में पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह उतरे प्रभसिमरन सिंह ने राहुल के साथ पारी का आगाज किया, लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए।
 
राहुल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे, लेकिन रन आसानी से नहीं बन रहे थे। गेल ने इसके बाद जैमीसन के डाले पॉवरप्ले के एक ओवर में 5 चौके लगाकर दबाव तोड़ा। इसके बाद अगले ओवर में युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाकर रन गति बढ़ाई। वह हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके।
 
जैमीसन ने उन्हें विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया। उन्होंने निकोलस पूरन (0) को भी रवाना किया जबकि दीपक हुड्डा (5) और शाहरूख खान (0) भी टिक नहीं सके। पंजाब ने आखिरी दो ओवरों में 22 रन बनाए जब राहुल ने हर्षल पटेल को दो चौके और एक छक्का जड़ा और बरार ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2021: रोहित और धोनी में होगा मुकाबला, चेन्नई के विजय अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगा मुंबई