Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के यह 3 खिलाड़ी रहे जीत के स्टार्स

webdunia
गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (00:26 IST)
पहला मैच दिल्ली के हाथों एक तरफा हारने के बाद ऐसा लगा था कि चेन्नई सुपर किंग्स का हाल पिछले सीजन जैसा होगा लेकिन लगता है आईपीएल 2020 की कड़वी यादों को चेन्नई सुपर किंग्स ने भुला दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 3 मैच जीत चुकी है और अंक तालिका में सबसे ऊपर भी पहुंच चुकी है। 
 
सोशल मीडिया पर इस टीम को बूढों की टीम कहा जाता है लेकिन अभी तक टीम के प्रदर्शन ने बताया है कि अनुभव का कोई तोड़ नहीं है। हर खिलाड़ी टीम को जिताने में अपना योगदान दे रहा है जिससे यह टीम एक अलग टीम लग रही है। दिल्ली, मुंबई के बाद अब चेन्नई भी आईपीएल 2021 के जीतने की दावेदार लग रही है।
 
कोलकाता से हुए मैच में इन 3 खिलाड़ियों ने टीम के लिए जीत में अहम योगदान दिया। 
ऋतुराज गायकवाड़- पहले दो मैच में 5 और तीसरे मैच में 10 रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ आज मैच खेल भी पाएंगे या नहीं यह भी तय नहीं था। उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को खिलाने की अटकलें तेज थी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने युवा चहरे पर भरोसा किया और गायकवाड़ अपने कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे। फाफ के साथ शतकीय साझेदारी में उन्होंने 42 गेंदो में 66 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। गायकवाड़ की इस पारी के कारण चेन्नई की शुरुआत दमदार हुई।
फाफ ड्यू प्लेसिस- दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ ड्यू प्लेसिस चेन्नई की टीम के लिए अंत तक डटे रहे। दुर्भाग्यपूर्ण वह अपना शतक नहीं पूरा कर पाए लेकिन उनकी 60 गेंदो में खेली गई 95 रनों की पारी से चेन्नई ऐसे लक्ष्य तक पहुंच गई जिसे पार पाना कोलकाता के लिए ओस पड़ने की स्थिती में भी मुश्किल होने वाला था। फाफ की इस बेहतरीन पारी के कारण उनको मैन ऑफ द मैच के पुरुस्कार से नवाजा गया। 
दीपक चाहर- बल्लेबाजों के बाद अब गेंदबाज की बारी थी। दीपक चाहर ने शुरुआत में ही कोलकाता की टीम को इतने झटके दे दिए कि वह उस से उबर ही नहीं पायी। 
 
दीपक चाहर ने सबसे पहले शुभमन गिल (0 रन) को चतुराई से लूंगी एन्गिडी के हाथों प्वाइंट पर कैच आउट करवा दिया। इसके बाद कोलकाता के इन फॉर्म बल्लेबाज नितीश राणा (9 रन) को धोनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान इयॉन मॉर्गन (7 रन) को भी उन्होंने धोनी के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद टीम में शामिल किए गए सुनील नारायन (4 रन) को भी उन्होंने जड़ेजा के हाथों आउट करवा दिया। दीपक चाहर ने आज अपने 4 ओवर के स्पैल में 29 रन देकर 4 विकेट लिए। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

साल 2012 से वानखेड़े में नहीं जीत पाई है कोलकाता नाइट राइडर्स, यह है इस मैच की 10 बड़ी बातें