Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गेंद से वैंकटेश अय्यर ने किया कमाल, दिल्ली कैपिटल्स को रोका 127 रनों पर

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (17:13 IST)
जबसे वैंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से जुड़े हैं यह टीम अलग लगने लग गई है। आईपीएल 2021 के दूसरे भाग के पहले 2 मैचों में बल्ले से कमाल दिखा चुके अय्यर ने आज गेंद से कोलकाता के लिए कमाल दिखाया।हालांकि अभी वह बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक अहम मौके पर वैंकटेश अय्यर ने दो बड़ी सफलताएं दिलाई। उन्होंने पहले 4 रन पर खेल रहे घातक बल्लेबाज शेमरन हेटमायर को आउट कर दिया और उसके बाद अक्षर पटेल को अपना खाता भी नहीं खोलने दिया। 88 पर 3 से दिल्ली की टीम 92 पर 6 विकेट गंवा बैठी और साथ ही लय भी खो बैठी।वैंकटेश अय्यर ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए।

शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां मंगलवार को आईपीएल 14 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 127 रन पर रोक दिया।

कोलकाता ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने के निर्णय के बाद योजनाओं पर अमल किया और किफायती गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली को 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन ही बनाने दिए। मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण, तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन और वेंकटेश अय्यर को दो-दो, जबकि टिम साउदी को एक विकेट मिला। सभी गेंदबाजाें ने किफायती गेंदबाजी की। नारायण, फर्ग्युसन, अय्यर और साउदी ने क्रमश: चार ओवर में 18 रन देकर दो, दो ओवर में 10 रन पर दो, चार ओवर में 29 रन देकर दो और चार ओवर में 29 रन पर एक विकेट लिया।

धीमी पिच के चलते दिल्ली को धीमी शुरुआत मिली। पृथ्वी शॉ की गैर मौजूदगी में स्टीवन स्मिथ शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे। शिखर धवन के रूप में 35 रन पर दिल्ली का पहला विकेट गिरा। वह पांच चौकों के सहारे 20 गेंदों पर 24 रन बना कर आउट हुए। फर्ग्युसन ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसके बाद श्रेयस अय्यर नारायण की मिस्ट्री गेंद में फंस गए। उन्हें एक रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने स्मिथ के साथ पारी को संभाला।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की, लेकिन स्मिथ भी आउट हो कर वापस चले गए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। परिणामस्वरूप दिल्ली की टीम 127 रन का लॉ स्कोर ही बना सकी। पंत ने तीन चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 39 और स्मिथ ने चार चौकों की बदौलत 34 गेंदों पर 39 रन बनाए।

दिल्ली और कोलकाता दोनों टॉप चार की टीमें हैं। दिल्ली 16 अंकों के साथ दूसरे, जबकि कोलकाता आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस मैच में जीत दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगी। कोलकाता जहां इस जीत के साथ टॉप चार में बना रहेगा, वहीं दिल्ली नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

झूलन गोस्वामी बनी विश्व की दूसरी सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाज, टॉप 10 ऑलराउंडर्स में भी हुई शामिल