Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शारजाह में इंदौरी जायका, आवेश ने खिलाई अय्यर को बिरयानी तो ऐसे आए कमेंट्स (PIC)

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 (20:20 IST)
शारजाह: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में दो ऐसे खिलाड़ी है जो इंदौर में कई समय से रह रहे हैं। इनका नाम है आवेश खान और वैंकटेश अय्यर। क्वालिफायर 2 के मैच से ठीक पहले दोनों ही खिलाड़ियों का एक फोटो बहुत चर्चा में आया।

इस फोटो में आवेश खान वैंकटेश अय्यर को बिरयानी खिला रहे हैं। यह फोटो दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और लिखा कि यह इंदौर के रोर का नया दौर है।
गौरतलब है कि इंदौर शहर दो बातों के लिए मशहूर है पहला स्वच्छता और दूसरा खान पान। इंदौर की छप्पन दुकान और सराफा अपने लजीज खाने के लिए मशहूर है। दोनों खिलाड़ियों ने काफी समय इंदौर में व्यतीत किया है इस कारण दोनों खाने पीने के शौकीन है जो इस फोटो में भी दिखा।

इस फोटो पर कुछ मजेदार कमेंट्स भी आए।
दोनों ही खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे

इस जायकेदार जश्न के पीछे एक और कारण हो सकता है।आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरा होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही रहने के लिए कहा है ताकि टी-20 विश्व कप के दौरान उन्हें भारतीय टीम के साथ जोड़ा जा सके। आवेश ख़ान और वेंकटेश अय्यर को उमरान मलिक के साथ नेट गेंदबाज़ के रूप रखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ये सभी खिलाड़ी स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा नहीं हैं, जिसमें वर्तमान में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर शामिल हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास अन्य टीमों की तरह प्रतियोगिता के लिए अपनी अंतिम टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्तूबर तक का समय है।
webdunia

आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई शानदार प्रदर्शन करने के बाद, आवेश ने इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड की यात्रा की थी। हालांकि अंगूठे में चोट लगने के बाद उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा। अय्यर का "नेट गेंदबाज़ों" की सूची में शामिल होना थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला फ़ैसला था क्योंकि वह ज़्यादातर सीम-अप गेंदबाज़ी करते हैं। साथ ही साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में ही उन्होंने एक नाम बनाया है ना कि एक गेंदबाज़ के रूप में।

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी अय्यर, जिन्होंने 2015 में लिस्ट ए और टी-20 डेब्यू किया और फिर 2018 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। यूएई में अय्यर आईपीएल के दूसरे चरण में सबसे प्रतिभाशाली युवाओं में से एक थे। विशेष रूप से नाइट राइडर्स के लिए बल्ले के साथ उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने अब तक आठ पारियों में 123.25 के स्ट्राइक रेट से 265 रन बनाए हैं। वहीं अपनी गेंदबाज़ी के दौरान उन्होंने 7.3 ओवरों में तीन विकेट भी लिए हैं।

इस बीच आवेश ने कैपिटल्स के लिए लगतार बढ़िया गेंदबाज़ी का सिलसिला जारी रखा है, और अब वह सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 15 मैचों में 7.50 की इकॉनमी दर के साथ रन देते हुए 23 विकेट झटके हैं।
webdunia

नेट गेंदबाज़ों की लाइन-अप के तीसरे सदस्य उमरान मलिक हैं, जिन्होंने मौजूदा आईपीएल में मुख्य रूप से अपनी गति से सबको प्रभावित किया है। वह नियमित रूप से 150 किमी/घंटा की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करने में सक्षम हैं। 21 वर्षीय जम्मू-कश्मीर के मलिक को टी नटराजन के कोविड -19 से संक्रमित होने के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद टीम में लिया गया था।

सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के कारण पिछले कुछ हफ्तों से संयुक्त अरब अमीरात में हैं। आईपीएल के पूरा होने के तीन दिन बाद 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपने पहले अभ्यास मैच के लिए एक साथ होंगे। उनका दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ है, और वे 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मुख्य टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अजीब! रफ्तार के लिए मशहूर यह पूर्व कीवी पेसर सुधारेगा न्यूजीलैंड की स्पिन गेंदबाजी