Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली कैपिटल्स के लिए राहत, टी-20 विश्वकप का मैन ऑफ द टूर्नामेंट खेलेगा IPL 2022

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 30 मार्च 2022 (17:23 IST)
मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ दो शेष वनडे और एकमात्र टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं। इसके बावजूद उन्हें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ जुड़ने की अनुमति मिली है, जहां वह फिजियो पैट्रिक फारहार्ट के साथ लाहौर में लगी चोट से उबरने की प्रक्रिया जारी रखेंगे।

मार्श भारत पहुंचने पर अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई फिजियो फारहार्ट की देखरेख में रिहैबिलिएटेशन करेंगे, जो 2020 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं। टीम के दूसरे खिलाड़ी एनरिक नॉर्त्जे भी मार्श के साथ रिहैबिलिएटेशन करेंगे।

मार्श ने बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए एक बयान में कहा, “ मुझे लगता है कि सफर और आइसोलेशन के ब्रेक के बगैर अपनी चोट से उबरने पर ध्यान देना मेरे लिए सबसे अच्छी बात है। पाकिस्तान दौरे से बाहर होने का मुझे खेद है, लेकिन मैं अगली बार ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं। ”

उल्लेखनीय है कि मार्श को पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे से एक दिन पहले लाहौर में अभ्यास के दौरान कूल्हे में चोट लगी थी। शुरुआत में उनके सिर्फ पहले मुकाबले से बाहर रहने की पुष्टि की गई थी, जिससे उनके आईपीएल में भाग लेने पर संदेह होने लगा था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वह 2020 सीजन चोट के कारण और 2021 सीजन में बायो-बबल की थकान की वजह से चूक गए थे।

पाकिस्तान के दौरे के चलते मार्श वैसे भी दिल्ली कैपिटल्स के पहले तीन मुकाबलों के लिए अनुपलब्ध रहने वाले थे, लेकिन अब उनके आने से कैपिटल्स की टीम का हौसला बढ़ेगा, क्योंकि दिल्ली के पास मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले में केवल दो विदेशी खिलाड़ी मौजूद थे। नॉर्त्जे के उपलब्ध होने से पहले शनिवार को अगले मुकाबले से पहले तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी और मुस्ताफिजुर रहमान क्वारंटीन पूरा करने के बाद चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्ध होने वाले आखिरी विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के बाद कुछ दिनों का आराम लिया है। वह दिल्ली के दूसरे लीग मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।
webdunia

मार्श ने पिछले साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में 627 रन बनाकर एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन का ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड बनाया था। वह इस ही साल टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले विश्व के चौथे बल्लेबाज भी थे। इसके अलावा वह टी-20 विश्वकप में मैन ऑफ द सीरीज का पुरुस्कार जीत चुके हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग से बाहर होने की कगार पर विराट, कप्तान रोहित को भी हुआ नुकसान