Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

इन 3 खिलाड़ियों ने जिताया दिल्ली को, वहीं मुंबई के हार के जिम्मेदार रहे यह 3 खिलाड़ी

हमें फॉलो करें इन 3 खिलाड़ियों ने जिताया दिल्ली को, वहीं मुंबई के हार के जिम्मेदार रहे यह 3 खिलाड़ी
, रविवार, 27 मार्च 2022 (20:18 IST)
अंतरराष्ट्रीय मैचों में भले ही रोहित शर्मा एक अजेय कप्तान हों लेकिन आईपीएल के पहले मैच में उनके अविजित लौटने का सिलसिला टूट गया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में मुंबई इंडियन्स को 4 विकटों से हार का सामना करना पड़ा।

यह रिकॉर्ड बने मैच में

5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की टीम पता नहीं क्यों पहले मैच में हार का सामना करती है। यह आईपीएल में लगातार 10वीं बार है जब मुंबई पहला मैच हारी है। इसके अलावा अपने  ही साथी सूर्यकुमार यादव से ईशान किशन आगे हो गए हैं।  साल 2020 के बाद से वह मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यह उनका सातवां अर्धशतक है।

इन 3 खिलाड़ियों ने जीता दिल

हालांक ईशान की बल्लेबाजी के कारण दिल्ली को दर्द तो हो रहा था लेकिन राहत पहुंचाते रहे कुलदीप यादव । दिल्ली की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव 18 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दिल्ली की टीम से कुलदीप आज एक अलग रंग में दिखे और उन्होंने कई अहम विकेट लिए।

रोहित एक जीवनदान का खास फायदा नहीं उठा पाये और कुलदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। उनका स्थान लेने के लिये उतरे अनमोलप्रीत सिंह (8) को कुलदीप ने आसान कैच देने के लिये मजबूर किया। इस स्पिनर ने कीरोन पोलार्ड (3) का विकेट लेकर अपने स्पैल को महत्वपूर्ण बना दिया।

ललित और अक्षर ने दिलाई दिल्ली को मुंबई पर जीत

ललित यादव और अक्षर पटेल ने पांच ओवर में 75 रन की अटूट साझेदारी करके दिल्ली कैपिटल्स को रविवार को यहां मुश्किल परिस्थितियों से उबारकर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार विकेट से जीत दिलायी।

ललित और अक्षर ने छठवां विकेट खोने के बाद जिम्मेदारी संभाली। अक्षर ने बुमराह और डेनियल सैम्स पर छक्के लगाकर लंबे शॉट लगाने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किय। ललित ने पहले विकेट बचाये रखकर रन गति बरकरार रखने पर ध्यान दिया, लेकिन बाद में सैम्स पर छक्का और चौका जड़कर मुंबई के मंसूबों पर पानी फेरा।

दिल्ली को आखिरी तीन ओवर में 28 रन चाहिए थे लेकिन सैम्स ने पारी के इस 18वें ओवर में 24 रन लुटाये जिसमें अक्षर के दो छक्के शामिल हैं। अक्षर ने बुमराह के अगले ओवर में विजयी चौका लगाया जिससे मुंबई का हार से शुरुआत करने का सिलसिला भी जारी रहा।

यह 3 खिलाड़ी रहे मैच के विलेन

भारत दौरे से ही वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड का बुरा फॉर्म अब आईपीएल में ही जारी है। वह आज सिर्फ 3 रन ही बना पाए और गेंदबाजी तो उनका फॉर्म देखकर रोहित ने थमाई ही नहीं क्योंकि उनके मुख्य गेंदबाजों पर ही दिल्ली के बल्लेबाज कहर बरपा रहे थे।
webdunia

डेनियल सेम्स जब बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने 1 छक्का मारा लेकिन जो उनका मुख्य काम था उसमें वह बुरी तरह फेल हुए। उन्होंने 4 ओवर में 14 की इकॉनोमी के साथ 57 रन लुटाए। जिससे मुंबई यह मैच हार गई।

हालांकि डेनियल सेम्स पर की भी ज्यादा आलोचना सही नहीं है जब मुंबई की गेंदबाजी की रीढ़ रहे जसप्रीत बुमराह ही आज टूट गए। जसप्रीत बुमराह ने 3.2  ओवर में 12.9 की औसत से 43  रन लुटाए। विजयी चौका भी उनकी गेंद पर ही लगा।
webdunia

टर्निंग प्वाइंट

दिल्ली की टीम 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14वें ओवर में छह विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन ललित (38 गेंदों पर नाबाद 48, चार चौके, दो छक्के) और अक्षर (17 गेंदों पर नाबाद 38, दो चौके, तीन छक्के) ने यहीं से जिम्मेदारी संभालकर अपनी टीम का स्कोर 18.2 ओवर में 179 रन पर पहुंचाया।

दिल्ली कैपिटल्स:- 3.5/5

मुंबई इंडियन्स: 2.5/5


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पंजाब किंग्स ने टॉस जीता और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फील्डिंग चुनी