Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

7वें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी करते देख फैंस हुए नाराज अब कोच कर रहे बचाव

हार्दिक को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना सामूहिक फैसला था: पोलार्ड

हमें फॉलो करें Hardik Pandya

WD Sports Desk

, सोमवार, 25 मार्च 2024 (16:50 IST)
IPL 2024 MI vs GT मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के जसप्रीत बुमराह की जगह गेंदबाजी की शुरुआत करने के निर्णय का समर्थन किया और साथ ही कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में कप्तान को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना सामूहिक फैसला था।

मुंबई ने बल्लेबाजी को लेकर अजीब तरह की रणनीति अपनाई तथा जिस मैच में एक समय वह जीत की तरफ बढ़ रहा था, उसमें आखिर में उसे 6 रन से हार का सामना करना पड़ा।इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बुमराह की जगह हार्दिक ने गेंदबाजी का आगाज किया।

पोलार्ड ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘आपको रणनीति बनानी होगी और फैसला करना होगा कि एक टीम के रूप में आप क्या चाहते हैं। हार्दिक ने पिछले दो वर्षों में गुजरात की तरफ से भी नई गेंद से गेंदबाजी की थी। वह नई गेंद को स्विंग कराता है और अच्छी गेंदबाजी करता है, इसलिए इसमें कुछ भी नया नहीं है। ’’
webdunia

उन्होंने कहा,‘‘हमने नई गेंद के स्विंग होने का फायदा उठाने की कोशिश की। जब आप उसके फैसले को देखते हो तो उसमें कुछ भी गलत नजर नहीं आता।’’हार्दिक को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के बारे में पोलार्ड ने कहा कि यह केवल कप्तान का फैसला नहीं था।

उन्होंने कहा,‘‘कोई भी फैसला पूरी स्वायत्तता से नहीं लिया जाता है, इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि यह उसका फैसला था। एक टीम के तौर पर हमारी अपनी रणनीति थी और हमने बल्लेबाजी क्रम पर भी चर्चा की थी। ’’
पोलार्ड ने कहा,‘‘हम एक टीम के रूप में फैसला लेते हैं इसलिए यह कहना सही नहीं होगा की हार्दिक ने फैसला लिया या हार्दिक ने ऐसा किया। हम एक टीम हैं और हम सामूहिक तौर पर फैसले करते हैं।’’(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Champions Trophy Final में भारत को हराने वाले इस पाक पेसर ने वापस लिया संन्यास