Smart Phone को चार्ज करने में जानलेवा बन सकती है ऐसी भयंकर गलती

बुधवार, 2 अक्टूबर 2019 (19:15 IST)
अगर आप भी स्मार्टफोन (Smart Phone) को चार्ज करने के दौरान ऐसी लापरवाही करते हैं तो सावधान हो जाइए। एक छोटी-सी गलती आपके लिए जानलेवा हो सकती है। कजाकिस्तान में 14 साल की लड़की के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसे पढ़ने के बाद आप सिहर उठेंगे।
ALSO READ: त्योहारों की पहली सेल में Amazon ने बेचे 750 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन, Flipkart की बिक्री दोगुनी
न्यूजीलैंड हेरॉल्ड अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक कजाकिस्तान के बास्टोब गांव में अलुआ एसेटकी नाम लड़की ने सोने से पहले अपने फोन को चार्जिंग पर लगाया और उस पर गाने सुनने के लिए अपने बिस्तर के पास रख लिया। सुबह होने से पहले फोन की बैटरी फट गई और अलुआ एसेटकी अबजेलबेक की मौत हो गई।
ALSO READ: Xiaomi Mi 9 Pro 5G लांच, जानिए इस स्मार्टफोन की 5 खास बातें
खबर के अनुसार सुबह होने के बाद जब लड़की की मां उसे जगाने के लिए पहुंची तो अलुआ एसेटकी मृत मिली। छपी खबर के मुताबिक फोन की बैटरी चार्जिंग के दौरान इतनी गर्म हो गई थी कि उसमें धमाका हो गया।
 
इस हादसे के चलते अलुआ एसेटकी अबजेलबेक के सिर में गंभीर चोटें लगीं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक लड़की की मौत फोन की बैटरी फटने के कारण ही हुई होगी। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि स्मार्टफोन किस कंपनी का था?
 
अलुआ एसेटकी अबजेलबेक की मौत से उसके दोस्त और रिश्तेदार सदमे में हैं। अलुआ के सबसे करीबी दोस्त 15 साल के अयाजान दोलशेवा ने उसके लिए फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट भी लिखी है। अयाजान ने लिखा कि तुम सबसे अच्छी थी। हम बचपन से एकसाथ थे। अब तुम्हारे बिना जीना मेरे लिए बहुत कठिन होगा। मुझे तुम्हारी बहुत याद आ रही है। तुमने मुझे हमेशा के लिए छोड़ दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कपिल देव पर भी लगे हितों के टकराव के आरोप, CAC के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा