Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आसानी से पढ़ सकते हैं WhatsApp के Deleted मैसेजेस, करना होगा इन Steps को Follow

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 25 जुलाई 2022 (16:27 IST)
WhatsApp अब हम सबके लिए बहुत ही जरूरी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। WhatsApp आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। इनमें से कुछ हमारा काम आसान करते हैं, तो कुछ के बारे में हम सोचते हैं कि WhatsApp ने ये फीचर क्यों लॉन्च किया। इन्ही फीचर्स में से एक है - Delete For Everyone. कभी-कभी हमे लगता है कि काश हम सामने वाले यूजर द्वारा Delete किए गए मैसेज को पढ़ पाते। लेकिन, एक ऐसा तरीका है, जिससे आप आसानी से Deleted मैसेजेस और मीडिया फाइल्स को रिकवर कर पाएंगे। आइए जानते हैं ....
 
वैसे तो WhatsApp आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई फीचर नहीं देता। लेकिन, एक ट्रिक है जिसका इस्तेमाल करके आप डिलीट किए हुए मैसेज पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको एक Third-Party App इनस्टॉल करना होगा। इस ऐप का नाम है WhatsAppDelete. इस ऐप को खोलने पर आपके सामने एक पॉप-अप ऑप्शन आएगा, जिसे आपको 'Yes' करना है। इसके बाद को आपको कुछ परमिशन को 'Allow' करना होगा। 
 
इतना करने के बाद आपको WhatsApp ओपन करके Settings में जाना है, यहां आपको Data and Storage Usage में जाना है। यहां Media Auto-Download का ऑप्शन आएगा, इसपर जाकर आपको सारे ऑप्शंस को 'Allow' करना होगा। इससे आपके फोटो, वीडियो, ऑडियो आदि सारी फाइल्स अपने आप डाउनलोड होकर आपके फोन की गैलरी में आ जाएंगी। Media Auto-Download के सारे ऑप्शंस को ऑन करना इस प्रक्रिया के लिए बहुत जरूरी है।  
 
इन सारे स्टेप्स को कम्पलीट करने के बाद अब आपका फोन डिलीट किए हुए मैसेज और मीडिया फाइल्स रिकवर करने के लिए तैयार हो चुका है। अब अगर आपके WhatsApp कांटेक्ट ने कोई मैसेज डिलीट किया है, तो आपको सिर्फ WhatsAppDelete ऐप को खोलकर देखना होगा और आपको सारे डिलीट किए हुए मैसेज वहां आसानी से मिल जाएंगे। 
 
 
 
 
 
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महंगाई को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, स्पीकर 4 सांसदों को किया निलंबित