Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

स्मार्टफोन में कॉल के दौरान हुआ ब्लास्ट, आप भी रहें अलर्ट, न करें ये गलतियां

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 4 अप्रैल 2022 (17:47 IST)
वनप्लस (OnePlus) स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने का मामला एक बार फिर सामने आया है। मामले को ट्विटर पर एक यूजर ने उठाया है। यूजर ने यह ब्लास्ट OnePlus Nord 2 फोन कॉल के दौरान हुआ है। इससे यूजर को चोट भी आई है। 
 
सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के के मुताबिक वनप्लस नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2) में हुए ब्लास्ट के कारण से उसके भाई के हाथ और चेहरे के कुछ हिस्से पर चोट लगी है। ट्विटर पर यूजर ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब उसका भाई फोन पर बात कर रहा था। OnePlus Nord 2 में ब्लास्ट का यह पहला मामला नहीं है। 
 
इससे पूर्व भी इसके कुछ हैंडसेट्स में ब्लास्ट के मामले सामने आ चुके हैं। OnePlus ने इस फोन को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया था। ब्रांड ने इस फोन को अफॉर्डेबल प्राइसिंग पर लॉन्च किया था। इसमें MediaTek Dimensity 1200 प्रॉसेसर दिया गया है। 
 
वनप्लस नॉर्ड 2 के ब्लास्ट के कुछ मामले पिछले साल सितंबर की शुरुआत में भी सामने आये थे। हालांकि वनप्लस ने साफ किया था कि विस्फोट एक्सटर्नल फैक्टर से संबंधित एक अलग घटना के चलते हुआ था, न कि किसी मैन्युफैक्चरिंग या प्रॉडक्ट में परेशानी के कारण।
 
OnePlus Nord 2 में ब्लास्ट हुए हैंडसेट की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर यूजर ने शेयर भी की हैं। इसमें ब्लास्ट हुए स्मार्टफोन को साफ-साफ देखा जा सकता है। स्मार्टफोन को हालांकि पहचानना तो मुश्किल है, लेकिन यूजर की मानें तो यह फोन वनप्लस नॉर्ड 2 है।
न करें ये गलतियां
 
  • कभी भी स्मार्टफोन को चार्ज करने के दौरान उससे बात न करें।
  • अपने स्मार्टफोन को अपनी शर्ट की चेस्ट पॉकेट में न रखें। 
  • स्मार्टफोन को ओवरचार्ज न करें। अगर आप अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक चार्ज करते हैं तो उसे बंद कर दें। यह ओवरहीटिंग का कारण बन सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सेंसेक्स 1335 अंक के उछाल के साथ फिर 60,000 अंक के पार, निफ्टी भी 383 अंक चढ़ा