Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

DoT ने गुजरात में लिया वोडाफोन आइडिया और जियो के 5G परीक्षणों का जायजा

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 13 नवंबर 2021 (18:30 IST)
नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग (DoT) ने गुजरात में वोडाफोन आइडिया और जियो द्वारा किए जा रहे 5जी के परीक्षणों का जायजा लिया है।
 
दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने गुजरात में 5जी के परीक्षण के लिए इसी वर्ष 27 मई को लाइसेंस और स्पेक्ट्रम आवंटित किया था। अधिकारियों की टीमों ने परीक्षण स्थलों का दौरा कर परिणाम की जानकारी ली।
 
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को गांधीनगर (शहरी के लिए), मनसा (अर्द्धशहरी के लिए) और उनावा (ग्रामीण के लिए) में स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया है। कंपनी उपकरण आपूर्तिकर्ता के रूप में नोकिया के साथ मिलकर परीक्षण कर रही है। इसी तरह जामनगर (अर्द्धशहरी/ग्रामीण) में रिलायंस जियो इन्फोकॉम को उपकरण आपूर्तिकर्ता सैमसंग के साथ मिलकर परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम और लाइसेंस दिया गया है।
 
दूरसंचार विभाग के तहत 5जी के लिए गुजरात एलएसए (लाइसेंस सर्विस एरिया) की संचालन समिति में विभाग के निदेशक सुमित मिश्रा के नेतृत्व में अधिकारियों ने गुरुवार को वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और नोकिया की तकनीकी टीम के साथ गांधीनगर में परीक्षण स्थलों का दौरा किया। वहां महात्मा मंदिर स्थित 5जी साइट पर डेटा स्पीड की जांच की गई, जो करीब 1.5 जीबीपीएस - 4जी से लगभग 100 गुना तेज पाई गई। स्पीड का परीक्षण टेस्ट नॉन-स्टैंडअलोन 5जी मोड पर किया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

‍दिल्ली में प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल बंद रहेंगे, सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम